Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ः ड्राइवर से लेकर डॉक्टर्स तक को मिला शानदार मौका, जानिए पूरी डिटेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. बता दें कि अब प्रदेश के युवाओं को नौकरी पाने का शानदार मौका मिल रहा है. वाहन चालकों से लेकर डॉक्टर्स तक के पदों पर सीधी भर्तियां होंगी। जिसका वेतन 10 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये प्रति महिना होगी। सबसे खास बात यह है कि 55 साल तक लोग भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ये सभी भर्तियां दुर्ग जिले के एक प्राइवेट हॉस्पिटल के लिए होंगी। इसके लिए दो दिन बाद यानी 08 मई को कबीरधाम जिले में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

जिला रोजगार कार्यालय के मदद से

जानकारी के अनुसार जिला रोजगार कार्यालय के मदद से सिर्फ प्राइवेट क्षेत्र की संस्थाओं में नियुक्ति की जाती हैं. इसलिए कार्यालय केवल कंपनी और आवेदक के बीच पुल के जैसा कार्य करता है. पद, कार्य, संस्था, वेतन या इससे संबंधित किसी प्रकार की जानकारी कैंप में मौजुद प्रतिनिधि या नियोजक से मिलकर प्राप्त कर सकते है. बता दें कि इस कैंप में शामिल होने के लिए आवेदक को अपने सभी प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटो, रोजगार पहचान पत्र और अन्य प्रमाण पत्र की मूलप्रति और फोटाकॉपी के साथ मौजुद होना पड़ेगा।

11 बजे से दोपहर 3 बजे तक

जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की तरफ से जानकारी मिली है कि सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्लेसमेंट कैंप होगा। ये सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता, आवश्यक अनुभव पद के मुताबिक अलग-अलग निर्धारित किया गया हैं. तकनीकी (Technology) पदों के लिए उसके अनुसार योग्यता (Ability) होना अनिवार्य है. अगर उम्र सीमा की बात की जाए तो 18 वर्ष से 55 वर्ष तक निर्धारित किया गया है।

पदों की टोटल संख्या- 99

गार्ड-04
फील्ड ऑफिसर- 20
ओटी टेक्नीशियन 03,
पैथोलॉजी लैब टेक्नीशियन- 3
नर्सिंग स्टाफ- 30
इलेक्ट्रीशियन – 04
ऑप्थैल्मिक टेक्नीशियन-02
वाहन चालक- 10
कॉरपोरेट मैनेजर-01
एक्स-रे टेक्नीशियन-03
फीजियोथेरेपी-01
डायलिसिस टेक्नीशियन-04
मेडिकल ऑफिसर-12
डेंटिस्ट-02

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news