Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: ‘मन की बात’ में PM मोदी ने छत्‍तीसगढ़ की महिलाओं की प्रशंसा

रायपुर। बेमेतरा जिले के देउर गांव की महिलाओं की समूह के स्‍वच्‍छता अभियान से जुड़ी काम को पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात की 100वीं कड़ी में उल्लेख किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देउर गांव की महिलाओं ने एक ग्रुप बनाई हैं. इस ग्रुप को महिला स्वयं सहायता समूह के नाम से जाना जाता है. जिसके तहत गांव की महिलाएं आपस में मिलकर सड़कों, गावं की चौराहों और मंदिरों की साफ-सफाई करती हैं. पीएम मोदी ने गांव की बुजुर्ग महिलाओं और ग्रामीण की अच्छी सोच की तारीफ की।

पीएम ने की दूसरी बार प्रशंसा

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में देउर गांव की इस महिला स्वयं सहायता समूह का जिक्र दूसरी बार की है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2021 के अक्तूबर महीने में भी इस स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की प्रशंसा किया था।

कार्यक्रम को बनाया जीवंत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मन की बात में जिन लोगों का हम प्रशंसा करते हैं वे सभी लोग हमारे हीरोज हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को जीवंत बनाने में ये सभी का महा योगदान रहा है. इसके साथ ही मन की बात में देउर गांव की सौ से अधिक नारी शक्ति की प्रेरणादायी गाथाओं का जमकर प्रशंसा की है. चाहे वो हमारे देश की महिला खिलाड़ी हो या सेना की महिलाएं हों. इसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उदाहरण के रूप में छत्तीसगढ़ महिलाओं का नाम का जिक्र किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news