Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः एसिड अटैक के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, दूल्हे की गर्लफ्रेंड पुलिस के गिरफ्त में

रायपुर। जगदलपुर में शादी समारोह में एसिड अटैक मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बता दें कि पुलिस ने दूल्हे की गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार किया है. बुधवार को एक शादी कार्यक्रम के दौरान मौसम खराब होने के कारण बिजली गुल हो गई थी. इसी क्रम शादी सामारोह में अंधेरा हो गया था. वहीं अंधेरा का फायदा उठाकर किसी ने दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक किया था. जिससे दर्जनों लोग घायल हो गये थे. बताया जा रहा है कि दूल्हे की प्रेमिका ने घर में रखे कृषि कार्य के लिए कैमिकल को एक बोतल में भरकर शादी समारोह में लेकर आई थी. आरोपी युवती ने शादी कार्यक्रम के दौरान बिजली कट जाने का फायदा उठाकर एसिड दूल्हा-दुल्हन पर डाल दिया था. तेज हवा चलने के कारण कैमिकल दूल्हे- दुल्हन के पास बैठे लोगों पर भी गिर गया. जिससे दो मासूम सहित दर्जनों लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि युवति के प्रेमी यानी दूल्हा ने बिना बताये किसी और लड़की से शादी रचा रहा था. जिस कारण दूल्हे की गर्लफ्रेंड नाराज थी. वहीं आक्रोश में आकर शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन पर एसिड से अटैक कर दिया. यह मामला भानपुरी थाना क्षेत्र की है।

सात साल से था अफेयर

जानकारी के अनुसार इस मामले को ध्यान में रखते हुए जांच टीम का गठन किया गया. जहां जांच के दौरान पुलिस की टीम ने शादी समारोह स्थल के पास से एक कंटेनर भी बरामद किया. टीम ने इसी बोतल में ज्वलनशील पदार्थ भरकर लाने की आशंका जताई. इस बीच पुलिस ने शादी समारोह में उपस्थित लोगों से पूछताछ शुरू की. वहीं कुछ लोगों से पता चला कि दूल्हे डमरू बघेल की एक पूर्व प्रेमिका (Girlfriend) भी है. दोनों का अफेयर करीब सात साल तक चलता रहा. इसके बाद दूल्हे डमरू ने उसे कुछ कहे-पूछे दूल्हन सुनीता कश्यप से शादी कर ली. इसके बाद पुलिस ने दूल्हे की पूर्व गर्लफ्रेंड की खोजबीन करना शुरू की।

मिर्च की बाड़ी में काम करती थी प्रेमिका

एसपी निवेदिता पॉल ने कहा कि पुलिस टीम ने दूल्हे डमरू की पूर्व गर्लफ्रेंड को पकड़ लिया है. उसने पूछताछ में एसिड फेंकने की बात स्वीकार कर ली है. आरोपी प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि युवती एक मिर्च की बाड़ी में काम करती है. गांव के कुछ ही दूरी पर बाड़ी है. जहां कृषि से संबंधित काम के लिए कई तरह के ज्वलनशील कैमिकल रखा रहता है. युवती ने बाड़ी से काम करने के बाद एक बोतल में कैमकिल भर ली. इसके बाद वह शाम के समय बोतल लेकर शादी मंडप में पहुंची थी. इसी दौरान लाइट कटने पर मौका मिलते ही आरोपी प्रेमिक ने दूल्हा-दुल्हन पर एसिड डाल दिया।

स्टेज पर बैठे दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक

जानकारी के अनुसार बस्तर जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आमा बाल गांव में बुधवार को शादी समारोह चल रहा था. शादी समारोह के दौरान तेज आंधी-तूफान आने से लाइट गुल हुई. वहीं अंधेरा का फायदा उठाकर एक अज्ञात ने स्टेज पर बैठे दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक कर दिया. आरोपी युवक वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से भाग निकला. एसिड अटैक में दूल्हा-दुल्हन के अलावा 10 लोग झुलस गए. जिन्हें जगदलपुर के महारानी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. जहां सभी का उपचार चल रहा है. इस एसिड अटैक से दूल्हा-दुल्हन लगभग 10 प्रतिशत झुलस गए हैं. शादी में मौजूद लोगों ने बताया कि एसिड से हुए सभी घायल छोटे आमा बाल पताई पारा के रहने वाले हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news