Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः डीआरजी के जवान और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

रायपुर। शुक्रवार की सुबह पुलिस जवान और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. बता दें कि नक्सलियों से घिरा सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में आज मुठभेड़ हुई है. जहां सुरक्षाबलों ने दावा किया है मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल हुए है।

डीआरजी की टीम पहुंची

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलपोच्चा नुलकातोंग और गोमपाड़ के क्षेत्र में नक्सली कमांडर कोसा और मंगडू छिपे हुए है. इसके बाद डीआरजी (DRG) की टीम वहां के लिए रवाना हो गए. इसी बीच जैसे ही डीआरजी की टीम आज सुबह के समय बंडा कन्हईगुड़ा पहुंचे. वहां पहले से घात लगाए नक्सलियों ने टीम पर अचानक फायरिंग करना शुरु कर दी. जहां सुरक्षाबलों ने फायरिंग होते देख मोर्चा संभाला। वहीं सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. जवानों की संख्या अधिक होने के कारण नक्सली हार मानकर वहां से भाग निकले।

चार या पांच नक्सली घायल

मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी की टीम ने दावा किया है इस मुठभेड़ में चार या पांच नक्सली घायल हुए है. फिलहाल डीआरजी (DRG) और सीआरपीएफ (CRPF) एक संयुक्त टीम के द्वारा क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस अधिकारी का कहना कि टीम के वापस आने के बाद इस मामले की विस्तार रूप से जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में पुलिस के सभी जवान सुरक्षित हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news