Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़: जमीनी विवाद में युवक की हत्या, खेत में मिला अधजली शव

रायपुर। बिलासपुर से साले की हत्या करने का मामला सामने आया है. बता दें कि जीजा ने जमीनी विवाद और कुछ लेनदेन के पैसे को लेकर गला दबाकर अपने साले की हत्या कर दी. आरोपी बहनोई को पुलिस ने दबोच लिया है. इतना ही नहीं जीजा ने गवाह मिटाने के लिए एक प्लास्टिक के बोरे में बंद कर उसकी डेड बॉडी को पैरे से जला दिया था. पुलिस ने जांच-पड़ताल कर इस मामले का भंडाफोड़ किया है. यह हत्या करने का मामला तखतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की है।

शराब पीने का आदी

जानकारी के अनुसार तखतपुर के कैलाश इलाके में रविवार सुबह लगभग 10 बजे एक व्यक्ति अपने खेत में बकरी चराने के लिए गया था. इसी दौरान उसने खेत में जले हुए पैरे को देखा और वहां चला गया. इसके बाद उसे पता चला कि पैरे के नीचे अधजली शव पड़ा है. उसने घबराकर गावं के लोगों को और पुलिस को इस घटना के बारे में बताया. मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से युवक की पहचान कराई. जहां युवक की पहचान निगारबंद के रहने वाला सूरज लोधी(उम्र 19 साल) के रूप में हुई है. उसकी हत्या कर साक्ष्य मिटाने की आशंका से पुलिस हर एंगल से जांच-पड़ताल कर रहीं है. वहीं ग्रामीणों से पता चला कि वह शराब पीने का आदी था. वह अपने घर में अकेले ही रहता था।

30 डी0 भूमि को रखा गिरवी

मिली जानकारी के अनुसार जमीन और कुछ पैसे के लिए जीजा ने साले को मार डाला. पुलिस ने युवक के मित्र के साथ अन्य संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तब मालूम चला कि सूरज लोधी ने अपने जीजा अनूप वर्मा से तीन लाख रुपये लिया था. पैसे के बदले में युवक ने अपनी 30 डी0 भूमि को गिरवी रखा था।

फंसाने की धमकी

जानकारी के अनुसार 15 अप्रैल यानी घटना के दिन युवक शराब पीकर अपने जीजा के घर गया. इसके बाद अपने जीजा से 50 हजार रुपये मांग की. इसके बाद युवक को पैसा देने से मना कर दिया. जहां युवक ने कीटनाशक दवा पीकर जान देने के बारे में कहा और उसे फंसाने की धमकी भी देने लगा. इसी दौरान उसने जहरीली दवा पी लिया, जिससे वह बेहोश होकर वही गिर गया. गुस्साएं जीजा ने बीयर के बोतल से युवक के सिर पर मारा और घसीटते हुए अंदर कमरे में ले गया. जहां साले का गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को खेत में ले गया और पैरा लाकर आग लगा दिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news