Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ः कोरबा में हाथियों का आंतक, महिला पर किया हमला, इलाज जारी

रायपुर। कोरबा के कटघोरा वनमंडल में हांथियों का आतंक जारी है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में हाथी घूमता नजर आ रहा है. इसी दौरान गांव या खेत में लोगों का सामना हाथी से हो ही जाता है. जिस कारण गांव के लोगों में और आसपास के क्षेत्रों में डर का माहौल बना हुआ है. बता दें कि घर से कुछ ही दूरी पर एक महिला महुआ बीनने गई थी, इसी दौरान महिला को अचानक एक हाथी दिखाई दिया. हाथी को आते देखकर महिला भागने की कोशिश की. लेकिन भाग नहीं पाई. हाथी ने महिला पर हमला कर घायल कर दिया. हमला करने की खबर से गांव में तहलका मच गया।

ग्रामीणों में डर का माहौल

जानकारी के अनुसार सभी लोग जंगल की तरफ जाने से रोक रहे थे. लेकिन पीड़ित महिला सुकमिता बाई अपने घर से कुछ ही दूरी पर खेत में महुआ बीनने गई थीं. इसी दौरान महिला को एक हाथी से सामना हो गया, और महिला पर हमला बोल दिया. जिससे वह घायल हो गई. जब ग्रामीणों को मालूम चला कि हाथी ने महिला (सुकमति बाई) पर हमला किया है. तो ग्रामीणों में डर बन गया. लोगों को लगा कि अब सुकमति बाई जिंदा नहीं बची होगी. कुछ देर बाद जब चार-पांच हाथी एक साथ कोरबा जंगल के तरफ जा रहे है. हाथी को देखकर आसपास के लोगों ने जंगल के तरफ गए. तो देखा एक महिला दर्द से चिल्ला रही थी।

टीम ने की ग्रामीणों से अपील

घटना की सूचना एंबुलेंस की टीम को दी. वहीं सूचना मिलते ही टीम वहां पहुंची और महिला को अस्पताल ले जाकर एडमिट कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है. इस मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम महिला के पास पहुंची औऱ घटनाक्रम की जानकारी ली. वन विभाग के टीम ने ग्रामीणों से अपील की है कि कोई भी जगंल की तरफ ना जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news