Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः रेलवे टिकट की कालाबाजारी का हुआ भंडाफोड, बरामद

रायपुर। कोरबा जिले में आरपीएफ (RPF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बता दें कि कोरबा के एक गांव में आरपीएफ (RPF) जवानों ने अचानक छापा मारकर रेलवे टिकट की हो रही कालाबाजारी का खुलासा किया है. छापा के दौरान जवानों ने 36 हजार रुपये के टिकट के साथ एक कंप्यूटर और अन्य मशीन बरामद किया है।

रेलवे टिकट की धांधली

सुरक्षा बलों से जानकारी मिली है कि छापे के दौरान एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया. हालांकि उसे न्यायालय से जमानत मिल गई है. पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी युवक च्वाइस सेंटर की आड़ में रेलवे टिकट (Railway Ticket) की धांधली कर रहा था. यह धांधली करने का मामला कुसमुंडा क्षेत्र की है।

अवैध ई-रेल टिकट

जानकारी के अनुसार रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स की टीम ने मिली सूचना के आधार पर कुचैन गांव में कार्रवाई करने लेकर छापा मारा। बताया जा रहा है कि यहां पर राधे मेहता च्वाइस सेंटर का संचालन किया जाता है. चॉइस सेंटर के आड़ में नियम के उल्लंघन कर अवैध रूप से ई-रेल (E-rail) टिकट बनाने का काम किया जाता था. जहां टिकट बनाने के नाम पर लोगों से मनमानी पैसे भी वसूली की जाती थी. जानकारी मिली है कि कार्रवाई के समय पुलिस को 28 रेल टिकट बरामद हुई है. 28 टिकटों की कीमत लगभग 36 हजार अनुमान लगाया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news