Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़: जयश्री राम के जयकारे से गूंजा रायपुर, दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

रायपुर। राजधानी में आज राम नवमी की में धूम देखने को मिल रही है. शहर के वीआइपी रोड के पास स्थित श्रीराम मंदिर, जैतू साव मठ, दूधाधारी मठ, कौशल्‍या मंदिर में भगवान श्रीराम की पूजा- पाठ करने के लिए भक्‍तों की लंबी कतार लगी है.

बता दें, गुरुवार दोपहर से ही पूरे राजधानी के मंदिरों में श्रीराम के जयकारे गूंजने लगे. भगवान श्रीराम का जन्म महोत्सव श्रद्धा-उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया. मंदिरों में पंडित-पुजारियों के साथ भक्तों ने भी भगवान श्रीराम की प्रतिमा का चरण स्पर्श किया. इसके बाद सोने-चांदी के आभूषण और रंग- बिरंगे सुगंधित फूलों से मनमोहक श्रृंगार किया गया. श्रृंगारित रूप प्रतिमा के दर्शन और पूजा करने लिए भक्तों का तांता लगा रहा. महाआरती में ‘जयश्री राम’ के जयकारे भी लगाए गए।

राम मंदिरों में की गई महाआरती

जानकारी के अनुसार, पुरानी बस्ती स्थित ठाकुर रामचंद्र स्वामी जैतूसाव मठ,पुरानी बस्ती के नागरीदास मठ,बैरनबाजार के श्रीराम-जानकी मंदिर, मठपारा के दूधाधारी मठ, वीआइपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर, गोपीदास मठ, गुढ़ियारी मच्छी तालाब स्थित मंदिर, कौशल्‍या मंदिर समेत कई मंदिरों में पूजा-अर्चना कर महाआरती भी की गई।

5 बजे वितरित किया जाएगा प्रसाद

वीआइपी रोड के पास स्थित श्रीराम मंदिर में पंडित हनुमतलाल, दूधाधारी मठ में महंत राम सुंदरदास सहित कई पंडितों के साथ में पूजा-अर्चना कर महाआरती की गई. पुरानी बस्ती में स्थित श्री ठाकुर रामचन्द्र स्वामी जैतूसाव मठ में दुग्धाभिषेक भी किया गया. इसके बाद विशेष श्रृंगार करने के बाद दोपहर में महाआरती संपन्न हुई. वहीं जैतूसाव मठ के सचिव महेन्द्र कुमार अग्रवाल ने कहा कि भगवान श्रीराम जन्मोत्सव के पांच दिवसीय आयोजन में दूसरे दिन शुक्रवार को ग्यारह क्विंटल मालपुआ एवं मंजरी का महाभोग लगा कर शाम 5 बजे से प्रसाद वितरित किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news