Thursday, September 19, 2024

CG Weather : छत्तीसगढ़ में बादलों के बीच खिली धूप, तापमान में हो रही बढ़ोतरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में तापमान तेजी से बढ़ते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में लोगों को तापमान बढ़ने के कारण गर्मी का अहसास हो रहा है. 14 फरवरी यानी बसंत पंचमी के बाद प्रदेश में लगातार तापमान बढ़ रहा है। राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया जा रहा है. यहां अधिकतम व न्यूनतम पारा में अंतर देखने को मिला है. शनिवार को तेज धूप खिली थी. दिनभर लोगों को गर्मी का एहसास हुआ। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में प्रदेश का तापमान सामान्य रहेगा।

आगामी दिनों में मौसम रहेगा सामान्य

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी रायपुर में रविवार यानी आज दोपहर में मौसम गर्म रहेगा. वहीं सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहा. ऐसे में तापमान में बहुत अधिक बदलाव होने का अनुमान नहीं है. प्रदेश में हल्की गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है. आने वाले दिनों में भी मौसम सामान्य देखा जा सकता है। शनिवार यानी 17 फरवरी को प्रदेश का तापमान 33.8 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम पारा भी 20.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

कुछ जगहों में हुई हल्की बारिश

सबसे ज्यादा अधिकतम पारा बीजापुर में 34.9 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम पारा अंबिकापुर में 10.8 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. वहीं राजधानी रायपुर में 33.8 डिग्री , बिलासपुर में 32 डिग्री ,अंबिकापुर में 28.4 डिग्री , जगदलपुर में 33.4 डिग्री, दुर्ग में 32.6 डिग्री और राजनांदगांव में 33.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम पारा दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश में कुछ जगहों में हल्की बारिश दर्ज की गई।

.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news