Thursday, September 19, 2024

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में चक्रवात का असर, कई जिलों में होगी बारिश

रायपुर। देश भर में मौसम का मूड बदलते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की बात करें तो आज यहां सरस्वती पूजा के अवसर पर कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। ऐसे प्रदेश भर में चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है। जिस कारण आज से कल तक बारिश का दौर देखा जा सकता है।

होगी कई जिलों में बारिश

छत्तीसगढ़ में मौसम लगातार बदल रहा है। कल यानी 13 फरवरी को प्रदेश के कई जगहों पर बूंदा-बूंदी देखने को मिली थी. आज यानी 14 फरवरी बसंत पूजा के अवसर पर राज्य के कई जिलों में बारिश होगी, जिससे लोगों को ठंड का अहसास हो सकता है। ऐसे यहां पर चक्रवात का प्रकोप देखने को मिल रहा है। हालांकि अनुमान है कि बारिश के बाद मौसम साफ़ रह सकता है।

फसलों को होगा नुकसान

राज्य में इस मौसम में चना, मसूर, मटर, गेंहू की फसलें उगाई गई हुई है. ऐसे में अगर बारिश और ओलावृष्टि होती है तो इस कारण मौसमी फसलों को काफी नुकसान होगा। ऐसे में पिछले दिन भी कई जिलों में बारिश हुई जिस कारण फसलों को काफी नुकसान भी हुआ है। ऐसे में प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ गई है। अगर आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसे ही बना रहा तो फिर फसलों के खराब होने की संभावना अधिक है.

आज का मौसम

राजधानी रायपुर में आज मौसम बदला-बदला सा रहने वाला है। कई शहरों में बारिश हो सकती है। यहां आज का अधिकतम पारा 24 डिग्री और न्यूनतम पारा 16 डिग्री के आस-पास रह सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news