Saturday, October 19, 2024

Ranji Trophy: छत्तीसगढ़ के आशीष चौहान की गेंदबाजी ने जीता दिल, मुंबई के खिलाफ झटके लगातार विकेट

रायपुर। रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के छठवें मैच में छत्तीसगढ़ व मुंबई के बीच नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला जारी है. बता दें कि इस मैच में छत्तीसगढ़ के जाने माने गेंदबाज आशीष चौहान की जबरदस्त गेंदबाजी से मुंबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर का पसीना छुट गया। स्टेडियम के पाटा विकेट पर आशीष की गेंदबाजी को आंजिक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर जैसे अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले खिलाड़ी तक नहीं समझ पाए।

4 विकेट पर 180 रन बना कर बनाया रिकॉर्ड

BCCI ने इस प्रतियोगिता का आयोजन किया था. जिसमें मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. खेल के दूसरे दिन मुंबई ने पहली पारी में 101.4 ओवर में 10 विकेट पर 351 रन बनाया. इसमें 159 पृथ्वी शॉ ने, 102 रन का योगदान भूपेन लालवानी ने दिया. इसमें छत्तीसगढ़ की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आशीष चौहान ने 6 विकेट 27 ओवर में 105 रन देकर हासिल किया. वहीं 16.4 ओवर में 53 रन देकर 3 विकेट रवि किरन ने चटकाया. इनके अलावा एक विकेट विश्वास मलिक ने हासिल किया था. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी छत्तीसगढ़ की टीम ने खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 180 रन बना कर रिकॉर्ड बनाया।

अभी 171 रन से मुंबई आगे

इसमें 56 रन शशांक चंद्राकर ने, 41 रन संजीत देसाई ने और कप्तान अमनदीप खरे अभी नाबाद 35 रन बनाकर खेल को जारी रखे हुए हैं. गेंदबाजी करते हुए मुंबई की तरफ से तुषार पांडे, रॉस्टर डायस, शम्स मुलानी और तनुश ने 1-1 विकेट अपने टीम के नाम किया. वहीं दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अभी 171 रन से मुंबई आगे हैं.

आज खेल का तीसरा दिन

आज 11 फरवरी यानी रविवार को खेल का तीसरा दिन है. मैच के पहले दिन यानी 9 फरवरी को 4 विकेट पर 310 रन बनाने वाली मुंबई की टीम खेल के दूसरे दिन यानी 10 फरवरी को मात्र 41 रन और जोड़कर 351 रन ही बना पाई है। सिर्फ 41 रन पर मुंबई के 6 विकेट गिर गये. इसमें पहले दिन 3 विकेट आशीष ने लिए थे. दूसरे दिन भी उनका ही जादू देखने को मिला। उन्होंने 3 विकेट और ले लिए. इससे पहले आशीष ने 5 विकेट केरल के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में हासिल किया था.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news