Thursday, September 19, 2024

CG News : शहीदों को CM साय ने दी श्रद्धांजलि, बीजापुर-सुकमा में हुआ था नक्सली हमला

रायपुर। मंगलवार को सुकमा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के टेकलगुडेम में नक्सली हमले हुए थे। इस हमले में तीन जवान बलिदान हुए और 15 जवान घायल हो गए। इस घटना के बाद बुधवार की सुबह CM विष्णु देव साय रायपुर से जगदलपुर पहुंचे। यहां शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर CM साय ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

अन्य मंत्री ने भी दिया श्रद्धांजलि

इस दौरान उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप, एडीजी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा, कमिश्नर श्याम धावड़े, विधायक चित्रकोट विनायक गोयल, विधायक बस्तर लखेश्वर बघेल डीजीपी अशोक जुनेजा, आईजी सुन्दरराज पी. सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी करणपुर सीआरपीएफ कैम्प पहुंच बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी है।

जानें पूरा मामला –

जानकारी के मुताबिक बता दें कि मंगलवार सुबह अचानक से टेकुलगुडम कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। कुल 18 जवान इस घटना में घायल हुए, तीन जवान जिसमें से बलिदान हो गए। चोपर से घायल जवानों को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। वहीं चार जवानों की हालत गंभीर है, जिन्हें रायपुर रेफर किया गया है। अब भी कोबरा बटालियन और डीआरजी के जवानों के साथ मुठभेड़ जारी है।

गस्त सर्चिंग पर निकले थे जवान

घायल जवानों ने सुकमा पुलिस को बताया कि टेकुलगुडम में सुरक्षाबल के जवानों ने आज ही नया कैंप खोला है। कैंप के पास एसटीएफ और डीआरजी के जवान जोनागुडा-अलीगुडा की ओर गस्त सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों ने उनपे फायरिंग कर दी। माओवादी फायरिंग का मूंहतोड़ जवाब देते हुये जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। माओवादी सुरक्षा बल के बढ़ते दबाव को देखकर जंगल की आड़ लेकर भाग गये।

शहीदों की संख्या –

आरक्षक देवन सी, 201 कोबरा
आरक्षक पवन कुमार, 201 कोबरा
आरक्षक लाम्बधर सिन्हा, 150 सीआरपीएफ

जवान घायलों की सूची-

लखवीर, डिप्टी कमांडेंट 201 कोबरा
राजेश पंचाल, असिस्टेंट कमांडेंट 201 कोबरा
खेडकर रामदास, प्रधान आरक्षक 201 कोबरा
अखिलेश यादव, प्रधान आरक्षक 201 कोबरा
हरेन्द्र सिंह, प्रधान आरक्षक 201 कोबरा
मोहम्मद इरफान, प्रधान आरक्षक, 201 कोबरा
गोपीनाथ बासुमताढी, आरक्षक 201 कोबरा
मनोज नाथ, आरक्षक 201 कोबरा
विकास कुमार, आरक्षक 201 कोबरा
बेनूधर साहू, आरक्षक 201 कोबरा
टी. मधुकुमार, आरक्षक 201 कोबरा
मलकित सिंह, आरक्षक 201 कोबरा
ई. वेंकटेश, आरक्षक 201 कोबरा
अविनाश शर्मा, आरक्षक 201 कोबरा
राउत ओमप्रकाश, आरक्षक 201 कोबरा

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news