Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः बस्तर में हेलीकॉप्टर और ड्रोन से हमला, लोगों में दहशत का माहौल

रायपुर। बस्तर के अंदरूनी इलाकों में एक बार फिर से हवाई हमला करने की खबर सामने आई है. बता दें कि लोगों ने बताया कि आसमान से ड्रोन और हेलीकॉप्टर से बम भी गिराए गए हैं. बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर बसे गांव के लोगों ने सुरक्षा जवानों पर यह आरोप लगाए हैं. वहीं क्षेत्रीय लोगों ने बम धमाका के बाद बचे हुए अवशेष को जमा किया है. इसके साथ ही उनका कहना है कि सुरक्षा जवानों द्वारा हवाई हमला किया है. ग्रामीणों ने हवाई धमाका से संबधित एक वीडियो भी वायरल किया है. जिससे उनका आरोप है कि सुरक्षा बलों ने हवाई हमला किया है. जिसमें एक ग्रामीण को चोट लगने की बात भी बताया जा रहा है।

महिलाएं भी शामिल

मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों से पता चला है कि बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर स्थित जब्बागट्टा, कवरगट्टा, भट्टिगुड़ा, मीनागट्टा और मोरकोमेट्टा पहाड़ी इलाकों में ड्रोन से हमला किया गया है.बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने जंगल और गांव में बड़ी संख्या में बम गिराए थे. यह हमला तीन दिन पहले सुबह लगभग 6 बजे की है. जहां सुरक्षा बलों द्वारा हेलीकॉप्टर से फायरिंग भी की गई है. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि सुरक्षा जवानों के द्वारा की गई कार्रवाई में कुछ लोग घायल भी हुए हैं. जिनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं।

लोगों में दहशत का माहौल

आसपास के लोगों का कहना है कि मजदूर लोग अपने खेतों में खेती का काम कर रहे थे. इलाके के कुछ लोग जंगल की तरफ महुआ बीनने गए हुए थे. इसी दौरान सुरक्षा जवानों द्वारा हवाई हमला किया गया है. जिससे सभी लोग किसी तरह अपनी जान बचाकर भागने में सफल रहे. जहां इलाके के लोग किसी तरह से अपने-अपने घरों में छिपकर जान बचाई। इस हवाई बमबारी से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल हैं. जिससे कोई भी खेत में काम करने या महुआ बीनने नहीं जा रहा है।

ऐसा नहीं होना चाहिए

छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि हवाई हमला को लेकर अभी तक मुझे इसकी कोई सूचना नहीं मिली है. फिलहाल ऐसा अभी तक कोई खबर भी नहीं आई है और न तो इसके बारे में सरकार को कोई जानकारी है. इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो यह गलत है, अपने देश में इस तरह की घटना नहीं होना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news