Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में ट्रैफिक डिपार्टमेंट का एक्शन, कई लोगों का ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद से लगातार हर विभाग में सक्रियता देखी जा रही है। जांजगीर चांपा जिले में यातायात विभाग ने सक्रियता दिखाते हुए 52 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है। ये कार्यवाही बाइक, कार, बिना नंबर प्लेट की गाड़ी चलाने वालों पर हुई है। बता दें कि ये लोग यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। जिन पर विभाग नजर बनाए हुआ था।

लाइसेंस हुआ सस्पेंड

प्रदेश के जांजगीर चांपा में यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाले वाहन चालकों का 52 ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंड किया गया है। बता दें कि यातायात विभाग की टीम ने शहर के अलग-अलग चौक चौराहों पर औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान टीम ने यातायात के नियमों का उल्लंघन करते हुए, 3 सवारी और बिना नंबर प्लेट के वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है। इसके अलावा नाबालिग वाहन चालकों और उनके परिजनों को मौके पर बुलाकर समझाने के बाद छोड़ दिया गया।

ये बोले अधिकारी

ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंशन के बाद जिला परिवहन विभाग के अधिकारी यशवंत यादव ने बताया कि यातायात विभाग के द्वारा 52 ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड के लिए भेजा गया था। जिसके बाद आरटीओ विभाग के द्वारा 52 ड्राइविंग लाइसेंस पर सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है। इसमें टू व्हीलर फोर व्हीलर और बड़ी गाड़ी भी शामिल है। इसके अलावा अधिकारी ने कहा कि आगे भी यातायात के उल्लंघन करने वाले के ऊपर इसी तरह एक्शन लिया जाएगा।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

इससे पहले यातायात विभाग ने राजनांदगांव में ताबड़तोड़ कार्यवाई की थी। बता दें कि साल 2023 के अंतिम में शहर में बिना लाईसेंस, बिना हेलमेट, बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों पर कार्यवाई की थी। इसके अलावा कोरबा शहर में यातायात विभाग ने नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्यवाही की थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news