Friday, September 20, 2024

11 जनवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहला दौरा

रायपुर। कांग्रेस नेता सचिन पायलट 11 जनवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी बनने के बाद यह सचिन पायलट का पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। इस दौरान वो कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे और साथ ही संगठन के बारे में जानकारी लेंगे। बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बज ने दिल्ली में सचिन पायलट से मुलाकात की थी।

राहुल की न्याय यात्रा से पहले बैठक

कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी है। राहुल गांधी की न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ से भी होकर गुजरेगी। 11 जनवरी को प्रदेश के नेताओं के साथ होने वाली बैठक में इन विषयों पर भी चर्चा होगी। बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद से प्रदेश कांग्रेस में शुरू हुआ अंतर्कलह नहीं थम रही। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को खड़ा करना सचिन पायलट के लिए बड़ी चुनौती होने वाली है।

छत्तीसगढ़ को पायलट की जरूरत

विधानसभा चुनाव के बाद से ऐसी चर्चा थी कि सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। हालांकि कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी है। इसके पीछे यही वजह बताई जा रही है कि लोकसभा में वो छत्तीसगढ़ में अधिक फोकस रख सके। दरअसल सचिन पायलट की छवि एग्रेसिव नेता की है। कांग्रेस हाईकमान को ऐसा लगता है कि छत्तीसगढ़ में सचिन पायलट जैसे लोगों की जरूरत हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news