Friday, October 18, 2024

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम का बदला मिजाज, कुछ जगहों पर बारिश के आसार

रायपुर। दक्षिण-पूर्व दिशा से आने वाली हवा की गति बढ़ने के कारण अगले तीन दिनों तक रात का तापमान 2-3 डिग्री बढ़ने का अनुमान है। रायपुर का पारा 15 डिग्री के ऊपर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा गुरुवार को सरगुजा संभाग में हल्की बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक

मौसम वैज्ञानिको की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त हो चुका है, मगर पिछली बार की तरह इस बार भी हवा की दिशा नहीं बदली है। अभी दक्षिण-पूर्व से आने वाली हवा की गति बढ़ने के आसार बन रहे हैं, जिस कारण से नमी के ज्यादा मात्रा में प्रदेश पहुंचने से अगले 3 दिन के भीतर रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि होगी एवं ठंड का प्रभाव और कम होने की संभावना है. मौसम विशेषज्ञ HP चंद्रा के मुताबिक राज्य में मौसम में बदलाव सप्ताह भर बाद होने की गुंजाइश बन रही है. इसके बाद हवा की दिशा बदलने और आसमान साफ होने से ठंड की वापसी के आसार हैं।

बूंदा-बांदी होने की संभावना

राज्य में अभी दो दिन से बाहरी हवा आ रही है, जिसकी वजह से गुरुवार को राज्य के उत्तरी हिस्से में हल्की बारिश होने की संभावना बन रही है। इसका असर आने वाले दिनों में राज्य के अन्य हिस्से पर भी हो सकता है। राज्य में न्यू ईयर की शुरुआत सामान्य से अधिक तापमान के साथ हुई है। प्रदेश में सबसे कम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस नारायणपुर में दर्ज किया गया है। रायपुर में रात का तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news