Friday, October 18, 2024

Dry Day: छत्तीसगढ़ में साह ने की बड़ी घोषणा, राज्य में अब इस दिन रहेगा ड्राय डे, बंद रहेंगी शराब की दुकानें

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा। 22 जनवरी को अयोध्या मे राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक चले सुशासन सप्ताह के अंतिम दिन सरकार मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यह घोषणा की।

सीएम साय ने घोषित किया ड्राय डे

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में ड्राय डे घोषित किया है। बता दें, मुख्यमंत्री ने यह फैसला राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर की है। 22 जनवरी को संपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में ड्राय डे घोषित करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह हमारा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्रीरामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होने वाला है।

क्या होता है ड्राई डे

बता दें, सरकार की तरफ से किसी खास त्योहार या खास मौके पर जिस दिन पूरे राज्य में शराब की बिक्री पर रोक लगाया जाता है उस दिन को ड्राई डे कहा जाता है।

300 मीट्रिक टन भेजा गया चावल

सीएम ने कहा कि रामलला के भोग के लिए उनके ननिहाल छत्तीसगढ़ से सब्जी उत्पादक किसानों की ओर से सब्जियों की खेप अयोध्या रवाना की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके पहले 30 दिसंबर को राईस मिलर्स के सहयोग से श्रीरामलला के भोग के लिए छत्तीसगढ़ से 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल अयोध्या भेजा गया है। साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में 25 दिसम्बर से 02 जनवरी तक सुशासन सप्ताह मनाया गया। हमारा सुशासन का संकल्प और आदर्श रामराज्य रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news