Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ बंद के दौरान यात्री बस पर पथराव, जमकर हो रहा है हंगामा

रायपुर । बेमेतरा जिले में विश्व हिन्दू परिषद ने आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. बताया जा रहा है कि साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में एक विशेष वर्ग समुदाय की तरफ से की गई हत्या मामले में प्रदेश बंद करने का ऐलान किया है. इसे लेकर कई संगठनों ने समर्थन भी किया है. जिनमें बजरंग दल, भाजपा, करणी सेना के दल शामिल है. कई चेंबर सहित व्यावसायिक और व्यापारिक संगठनों ने बंद करने का समर्थन किया है. इसके साथ ही बंद और पथराव को देखते हुए रायपुर शहर के कुछ विद्यालयों में आज छुट्टी कर दिया गया है. लेकिन कई स्कूल-कॉलेज को परीक्षाओं को देखते हुए बंद नहीं कराया गया है।

पत्थर फेंककर की तोड़फोड़

जानकारी के अनुसार विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्त्ता अपने साथियों के साथ रायपुर शहर में दुकान बंद कराने के लिए आज सड़क पर उतर आए. बंद के दौरान रावणभाठा अंतरराज्यीय बस स्टेंड में यात्रियों से भरी निजी बस पर जमकर पथराव किया गया है. हालांकि यात्री को कितना नुकसान हुआ है. इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. लेकिन उपद्रवियों ने बस पर पत्थर फेंककर तोड़फोड़ की. बजरंग दल के कार्यकर्ता और विश्व हिंदू परिषद बसों और अन्य वाहनों को बंद कराने के लिए अंतरराज्यीय बस स्टैंड गए थे. इस दौरान बस का परिचालन बंद नहीं होने के कारण गुस्साए कार्यकर्ताओं ने बस में पत्थराव करना शुरू कर दी. सुरक्षा को लेकर एसडीओपी (SDOP), एसडीएम (SDM), टीआई, तहसीलदार समस्त सरकारी अधिकारी मौके पर उपस्थित रहे. बंद के दौरान रायपुर में फाफाडीह जय स्तंभ चौक, तेलीबांधा, बजरंग दल और बीजेपी के कार्यकर्ता, नया बस स्टैंड इलाके में विश्व हिंदू परिषद दुकानें बंद कराने निकले थे।

लोगों से की अपील

पुलिस ने बंद को लेकर दूसरी तरफ राजधानी रायपुर में हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. वहीं लोगों के सहयोग के लिए कुछ जगहों पर फिक्स पिकेट्स और पेट्रोलिंग भी बनाए गए हैं. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर किसी को कोई दिक्कत-परेशानी हो तो वो अपने नजदीकी पुलिस या सुरक्षाकर्मियों या जिला कंट्रोल रुम द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 9479191099 पर कॉल करके मदद ले सकते है. इसके साथ ही अधिकारियों ने लोगों से अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news