Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष बने किरण सिंहदेव, अरुण साव की ली जगह

रायपुर। छत्तीसगढ़ बीजेपी ने किरण सिंहदेव को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। उन्होंने डिप्टी सीएम अरुण साव की जगह ली है। किरण सिंहदेव बस्तर के जगदलपुर से भाजपा विधायक हैं। अब तक यह जिम्मेदारी अरुण साव के पास थी लेकिन नए सरकार में अरुण साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद यह जिम्मेदारी किरण सिंहदेव को मिल गई है। दरअसल नई सरकार में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद संगठन में फेरबदल होने की चर्चा थी लेकिन अब यह बदलाव मंत्रिमंडल गठन के पहले ही हो गया है।

सामान्य वर्ग से आते हैं किरण सिंहदेव

बता दें कि किरण सिंहदेव सामान्य वर्ग से आते हैं। इससे पहले आदिवासी और OBC ने भाजपा अध्यक्ष के रूप में काम किया था। आदिवासी अध्यक्ष के रूप में नंदकुमार साय, विष्णुदेव साय और विक्रम उसेंडी रह चुके हैं। वहीं धरमलाल कौशिक और अरुण साव ओबीसी वर्ग से प्रदेश अध्यक्ष थे। इससे पहले रमन सिंह सामान्य वर्ग से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। 61 वर्षीय किरण सिंहदेव ने जगदलपुर से चुनाव में जीत दर्ज की है।

भाजपा की बड़ी जीत

गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में आए छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की। बीजेपी ने राज्य की 90 में से 54 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं कांग्रेस को 35 और अन्य को एक सीट पर विजय मिली। चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद भाजपा ने विष्णु देव साय को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया। उनके साथ अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news