Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Election Result 2023: मतगणना स्थल पर सुबह से उमड़ी भीड़, दोपहर बाद दिखा मेले जैसा माहौल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बिलासपुर जिले की सभी छह विधानसभा सीटों की वोटिंग कोनी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में हुई। यहां रविवार सुबह आठ बजे से काउंटिंग शुरू हुई। मतगणना के शुरु होने से पहले ही उम्मीदवारों के समर्थक कोनी पहुंचे। इसके बाद जब सुबह 10 बजे के बाद मतगणना का रुझान भाजपा के पक्ष में आया तो समर्थक बड़ी संख्या में यहां आने लगे। दोपहर के करीब 12 बजे के बाद मतगणना स्थल किसी मेले जैसा लगने लगा। मतगणना का रुझान भाजपा की तरफ बनते देख समर्थक जमकर नारेबाजी करने लगे। प्रदेश में भाजपा की सीट अधिक आने की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस के समर्थक धीरे-धीरे घर लौट गए। इस दौरान मतगणना स्थल पर खाने-पीने के सामानों की दुकान भी लगी हुई थी।

घोड़े पर सवार दिखे बिल्हा के प्रत्याशी

वहीं प्रबुद्ध रिपब्लिक पार्टी के प्रत्याशी निर्मल कुमार दिवाकर घोड़े पर सवार होकर मतगणना स्थल तक पहुंचे। सड़क पर वाहनों के बीच घोड़े पर सवार होकर जब वह पहुंचे तो समर्थकों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गए। यही नहीं उन्होंने घोड़े पर बैठे-बैठे ही एक होटल के सामने नाश्ता भी किया। लोगों ने उनके साथ तस्वीरें भी ली।

अब नई सहिबो, बदल के रहिबो

इसके साथ ही बता दें कि भारतीय जनता पार्टी का एक नारा खूब छाया हुआ है- अब नई सहिबो, बदल के रहिबो। यहां मतगणना केंद्र के बाहर बीजेपी प्रत्याशियों की भीड़ जैसे-जैसे बढ़ती रही, कार्यकर्ता इस नारे को लगाते रहे। बीजेपी की जीत के बाद भी मतगणना स्थल के बाहर इसी नारे की गूंज सुनाई दी। वहीं बीजेपी के पक्ष में भारी मतों की घोषणा होते ही जय श्रीराम और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगना शुरु हो गए। इस दौरान समर्थकों ने पटाखे भी फूटे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news