Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh Elections: इस मतदान केंद्र पर अब तक तक नहीं पड़ा एक भी वोट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में मतदान जारी है। इस बीच कई बड़े नेताओं ने अपने मतों का प्रयोग करते हुए मतदान किया है। बता दें कि आज 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वोटिंग जारी है। इसे लेकर पीएम मोदी और सीएम बघेल ने लोगों से वोट डालने की अपील की है। ऐसे एक बड़ी खबर सामने आई है कि छत्तीसगढ़ में एक ऐसा भी मतदान केंद्र है जहां एक भी वोट नहीं डाला गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, मस्तूरी विधानसभा के मानिकपुर और धुमा पंचायत के मतदान क्रमांक 143, 44 और 146 में मतदान को लेकर विरोध किया जा रहा है। जिस कारण इस क्षेत्र में अभी तक किसी ने भी वोट नहीं डाला गया है। बताया जा रहा है कि यहां सड़क, नाली, पानी जैसी समस्याओं को लेकर ग्रामीण लोग मतदान का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान रोड नहीं तो वोट नहीं की नारेबाजी की जा रही है। ऐसे में ग्रामीणों को मनाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंचे हैं। वह वोट डालने के लिए ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं।

70 विधानसभा क्षेत्रों में जारी है वोटिंग

विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग तथा सरगुजा संभाग के कुल 70 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। जिसके लिए 1.63 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का कर रहे हैं। जिसमें इनमें से 81.41 लाख पुरुष और 81.72 लाख महिला वोटर्स शामिल हैं। इसके अलावा 684 थर्ड जेंडर वोटर भी मतदान के लिए पंजीकृत किए गए हैं। छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक चलनी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news