Saturday, October 19, 2024

Chhattisgarh Election: कई दिग्गज नेताओं का आज छत्तीसगढ़ दौरा, जानें क्या है कार्यक्रम

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राज्य में राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का भी दौरा तेज है। ऐसे में बता दें कि शनिवार यानी आज राज्य के कई जिलों में कई दिग्गज नेताओं का दौरा भी है। बात करें PM नरेंद्र मोदी की तो आज PM मोदी दुर्ग विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी जगदलपुर में सभा को संबोधित करेंगे। साथ ही आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री भी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर है। वह आज कवर्धा और मस्तूरी विधानसभा में रोड शो में मौजूद होंगे।

PM मोदी का कार्यक्रम

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक दिवसीय दौरे पर हैं। अगर बात की जाए बीजेपी की तो PM मोदी आज दुर्ग में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि PM मोदी आज सुबह 9 बजे दुर्ग के पंडित रविशंकर स्टेडियम पहुंच चुके है। PM मोदी वहां पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ जनता को भी संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी का कार्यक्रम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी आज(शनिवार) दोपहर 2:30 बजे रायगढ़ के खरसिया में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा को संबोधित करने के बाद बताया गया है कि राहुल गांधी दिल्ली वापस लौट जाएंगे। हालांकि इसके साथ-साथ शनिवार को आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेताओं की भी मौजूदगी राज्य में दिखने वाली है। अनुमान है कि आज का राजनीतिक दिग्गज नेताओं के दौरा से आने वाले चुनाव में अधिक प्रभाव पर सकता है। वहीं तीनों राजनीतिक दलों के लिए आज का कार्यक्रम अहम माना जा रहा है।

AAP का कार्यक्रम

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी आज छत्तीसगढ़ के कवर्धा और मस्तूरी विधानसभा में रोड शो में शामिल होंगे। बता दें कि शनिवार दोपहर 12 बजे मस्तूरी के साथ कवर्धा में CM केजरीवाल रोड शो करेंगे।

चुनावी समीकरण 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में महज 3 दिन बाकी है। ऐसे में पहले चरण में 20 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। हालांकि दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान होगा। चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news