Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस को लगा झटका, सचिव रामदेव जगते ने दिया इस्तीफा

रायपुर। चुनाव से पहले प्रतापपुर विधानसभा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। यहां कांग्रेस में विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं लगातार टिकट बंटवारे को लेकर प्रतापपुर ही नहीं अपितु सरगुजा अंचल के सामरी, रामानुजगंज, प्रेमनगर, बैकुंठपुर व मनेन्द्रगढ़ विधानसभा में असंतुष्ट दावेदारों के बीच इस्तीफा की होड़ मची हुई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव रामदेव जगते ने कांग्रेस समेत अपने सभी पदों के लिए इस्तीफा पत्र प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को दे दिया है।

वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य

बता दें कि रामदेव जागते वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य और छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव हैं। इनकी युवाओं में अच्छी पकड़ है। जिस कारण 2018 के विधानसभा चुनाव में भी इनकी दावेदारी देखी गई थी। जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम को समर्थन देकर एक बार चुनाव जिताने की अपील की गई थी। लेकिन इस बार कांग्रेस के द्वारा सिटिंग विधायक का टिकट तो काट दिया गया, परंतु भाजपा के द्वारा प्रतापपुर से महिला उम्मीदवार की घोषणा करने के बाद कांग्रेस ने भी यहां से महिला कार्ड खेलकर जिला पंचायत सूरजपुर अध्यक्ष राजकुमारी मरावी को अपना उम्मीदवार घोषित कर मैदान में उतारा है।

रामदेव जगते को टिकट नही

बता दें कि इस साल के चुनाव में भी रामदेव को टिकट नहीं दिया गया है। जिस कारण इससे नाराज होकर उन्होंने नवरात्रि के नवमी तिथि पर कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जिससे सरगुजा अंचल की राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। वहीं राज्य में कांग्रेस ने बीती रात तीसरी सूची जारी करते हुए चार विधायकों को मैदान में उतारा है। बता दें कि शकुंतला साहू का कसडोल विधानसभा सीट से टिकट काट कर संदीप साहू को मौका दिया गया है। वहीं सरायपाली सीट से किस्मतलाल नंद का टिकट काट कर चतुरी नंद को मौका मिला है। तो वहीं महासमुंद सीट से विनोद सेवक लाल का टिकट काट कर रश्मि चंद्राकर व सिहावा विधानसभा सीट से लक्ष्मी धुव्र का टिकट काटकर ओमकार साहू को मैदान में उतार दिया गया है।

कई दिग्गज नेता समेत मंत्री का भी कटा टिकट

पहली और दूसरी सूची में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता समेत मंत्री का भी टिकट काटा गया है। जिससे कुछ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है। सामरी के वर्तमान विधायक चिंतामणि महाराज का कांग्रेस से टिकट कट गया है। वहीं बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल के सामरी दौरे के दौरान आश्रम पहुंचे डिप्टी सीएम टीएस बाबा के ऊपर टिकट काटने का ब्लेम करते हुए कहा कि उनके विरोध में अंबिकापुर से मैदान में उतरने का प्लान है और बीजेपी से हाथ भी मिलाया जा सकता है।

निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की

मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल इन दिनों टिकट नहीं मिलने के कारण कांग्रेस से खफा चल रहे हैं। हालांकि नाराज़ रामदेव जगते ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को इस्तीफा भेजते ही निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news