Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बिछाई गोटियां, जारी की अपनी पहली लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लंबे समय के इंतजार के बाद आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 30 उम्मीदवारों के नाम की ऐलान की गई है. सूची के मुताबिक 7 नए चेहरों को मौका दिया गया है. ऐसे में कांग्रेस उम्मीदवारों के पहली सूची जारी होने से सभी राजनीतिक दल और जनता का इंतजार अब खत्म हो गया है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. ऐसे में कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. चुनावी मैदान में कांग्रेस ने इस बार वर्तमान मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं और सांसद को भी मौका दिया है. कांग्रेस की पहली सूची सामने आने के लिए काफी लंबा इंतजार भी करना पड़ा है. आखिरकार आज कांग्रेस ने नवरात्र के शुभ अवसर पर पहली सूची जारी कर दी है।

कई मंत्रियों को टिकट

कांग्रेस ने इस बार चुनावी मैदान में अपने पार्टी के कई दिग्गज नेता से लेकर सांसदों को भी मौका दिया है. खास बात यह है कि पार्टी ने वर्तमान CM को भी चुनावी मैदान में उतार दिया है. मजे की बात यह है कि विपक्षी पार्टी भाजपा की तर्ज पर पार्टी ने भी अपने सांसदों को चुनावी मैदान में मौका दिया है।

सांसद दीपक बैज पर भरोसा

बता दें कि बीजेपी ने सभी चुनावी राज्यों में अपने सांसदों को मौका दिया है. वहीं CM भूपेश बघेल के खिलाफ उनके भतीजे सांसद विजय बघेल को भी चुनावी मैदान में उतारा हैं. ऐसा करने से कांग्रेस ने सांसद दीपक बैज पर भरोसा जताया है।

19 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में होने वाले 20 सीटों के लिए 19 सीटों के लिए उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है. इन 19 सीटों में 4 सीटों पर महिलाओं को मौका दिया गया है. जिसे पार्टी को नारी शक्ति पर भरोसा करना बताया जा रहा है।

इस लिस्ट में 8 MLA को टिकट नहीं

बता दें, कांग्रेस के इस लिस्ट में 30 प्रत्याशियों के नाम हैं. राज्य में पहले चरण की वोटिंग के लिए 19 सीटों के साथ 11 और सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो गई है. इस लिस्ट के मुताबिक कुल 6 नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा गया है. साथ ही 7 विधायकों की टिकट भी कटी है. वहीं कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 8 विधायक (MLA) को टिकट नहीं मिला है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news