Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ के फेमस फिल्म स्टार को चुनाव में मिला मौका, इस सीट से ठोकेंगे ताल

रायपुर। अगले महीने में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को नजदीक आते देख भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. कयास लगाया जा रहा था कि पितृ पक्ष के बाद लिस्ट जारी होगा, लेकिन भाजपा ने पहले ही 64 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

फिल्म स्टार अनुज शर्मा को मिली जगह

इस लिस्ट मेंं भारतीय जनता पार्टी ने इस बार फिल्म स्टार को भी जगह दी है. बता दें, रायपुर की धरसीवा सीट से छत्तीसगढ़ी सिनेमा के फेमस स्टार अनुज शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. कुछ पहले ही शर्मा बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने कहा था कि वह बचपन से ही बीजेपी की विचारधारा और उसकी रीति-नीति से प्रभावित रहे हैं. जब मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान उनसे पूछा गया कि अभिनेता से पहले क्या बनना चाहते थे तो उन्होंने बताया कि वह फौज में जाना चाहता थे. डिफेंस सर्विस में जाने की तैयारी थी. उन्होंने 8 साल तक स्काउटिंग की. कॉलेज के दिनों में एनसीसी कैडेट हुआ करते थे. अनुज को राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है. इसके अलावा उन्होंने एयर विग से एनसीसी (NCC) में सी सर्टिफिकेट हासिल किया। लेकिन दुर्भाग्य से परीक्षा पास नहीं कर पाए। जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो उन्होंने फैसला किया कि अब कला के क्षेत्र में जाना चाहिए।

भाटापारा के रहने वाले हैं अनुज

बता दें कि स्टार अनुज शर्मा भाटापारा के रहने वाले हैं. अटकलें थीं कि बीजेपी अनुज को भाटापारा विधानसभा से ही अपना प्रत्याशी बनाएगी। हाल के दिनों में अनुज शर्मा की बलौदाबाजार-भाटापारा में राजनीतिक सक्रियता भी बढ़ाई। इसके पीछे की वजह विधानसभा चुनाव को माना जा रहा था, सोमवार को जारी सूची में नाम होने से इस बात पर मुहर लग गई।

राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे रमन सिंह

भाजपा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत और प्रेम प्रकाश पांडे को फिर टिकट दिया है. जबकि पूर्व सीएम रमन सिंह को राजनांदगांव से उम्मीदवार बनाया है. लिस्ट में तीन सांसदों को टिकट दिया गया है, जबकि दो पूर्व आईएएस (IAS) और नौ महिलाएं शामिल हैं. दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 19 अनुसूचित जनजाति और 9 अनुसूचित जाति पर भी भरोसा जताया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news