Friday, September 20, 2024

कृषक सह श्रमिक सम्मेलन: सीएम भूपेश बघेल और खड़गे ने किसानों को दी सौगात, तीसरी किस्त भी जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर अभी से सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ का लगातार दौरा कर रहे हैं. इसी बीच आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे राजधानी रायपुर पहुंचे हैं. आज गुरूवार को खड़गे और सीएम भूपेश बघेल बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में आयोजित कृषक सह श्रमिक सम्मेलन में शिकरत किए. इस दौरान उन्होंने किसानों और मजदूरों को राजीव गांधी किसान न्याय योजनाओं की तीसरी किस्त जारी की।

264 विकास कार्यों का किया गया भूमिपूजन

इस दौरान राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बलौदाबाजार-भाटापारा जिले को 266 करोड़ रुपए के 264 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया। इनमें 176 करोड़ रुपए के 150 कार्यों का लोकार्पण शामिल है. इसके अलावा 90 करोड़ रुपए की राशि के 114 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है. बता दें कि आयोजित सम्मेलन में राजीव गांधी किसान न्याय योजना अंतर्गत छत्तीसगढ़ के 24 लाख 52 हजार 592 किसानों को उनके बैंक खातों में 1895 करोड़ रुपए की राशी अंतरित की गई. जबकि गोधन न्याय योजना के 65 हजार गोबर विक्रेताओं को 5 करोड़ 16 लाख रुपए की राशि अंतरित की गई है. राजीव गांधी किसान न्याय योजना में अंतरित की जाने वाली राशि को बढ़ाकर इस बार 23 हजार 893 करोड़ रूपए की गई है. इसके अलावा गोधन न्याय योजना में अंतरित की जाने वाली राशि बढ़ाकर 507.14 करोड़ रूपए कर दी गई है. इसके अतिरिक्त 33 हजार 642 गन्ना उत्पादक किसानों को 57 करोड़ 18 लाख रुपए प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।

अमीरों के लिए योजनाएं बनाती है बीजेपी

खड़गे ने कहा कि दूसरी ओर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता बागेश्वर धाम यानी पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में जाकर उनसे भेंट-मुलाकात कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेता भी बागेश्वर धाम सरकार का दर्शन करने उनके दरबार में जाते रहते हैं. इसके साथ ही खड़ने ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जब केंद्र में उनकी सरकार थी तो गरीबों के लिए योजनाएं बनती थी लेकिन आज के समय मोदी सरकार केवल अमीरों के लिए योजनाएं बनाती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news