Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, सीएम ने किया भव्य स्वागत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर अभी से सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ का लगातार दौरा कर रहे हैं. इसी बीच आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे आज राजधानी रायपुर पहुंचे हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माना एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की।

खड़गे का किया गया जोरदार स्वागत

आज रायपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं ग्रामीणजनों ने खड़गे का गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद खड़गे एवं सीएम बघेल कृषक सह श्रमिक सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे. जहां दोनों का पारंपरिक पंथी नृत्य के साथ स्वागत किया गया. अतिथियों ने सम्मेलन परिसर में विभिन्न विभागों के लगाए स्टॉलों का अवलोकन भी किया. कृषक सह श्रमिक सम्मेलन में बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने उत्साहपूर्वक अपने अतिथियों का स्वागत किया।

266 करोड़ की विकास कार्यों का लोकार्पण

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बलौदाबाजार-भाटापारा में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मै छत्तीसगढ़ आया हूं और मैं यहां आने पर देख रहा हूं कि यहां कि भूपेश बघेल जी की सरकार सारे कार्यक्रम को अच्छे तरीके से कर रही है. जिसका लाभ प्रदेश के सभी वर्गों के लोगों को मिल रहा है. वहीं बलौदाबाजार में राष्ट्रीय अध्यक्ष आज किसान न्याय योजना, गोधन योजना, भूमि श्रमिक न्याय योजना, बेरोजगारी भत्ता आदि वितरित करेंगे. भाटापारा के ग्राम सुमा में होने वाले कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक पेंशन सहायता योजना का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही 266 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे. वहीं राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news