Thursday, October 24, 2024

छत्तीसगढ़ : जशपुर में हाथियों का आतंक जारी, मां-बेटी पर किया जानलेवा हमला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में पिछले कुछ दिनों से हाथियों का आतंक जारी है. जिस वजह से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच खेत में शौच के लिए जा रही मां-बेटी पर हाथी ने हमला कर दिया। हाथी के हमले से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दोनों की चीख पुकार सुनकर आसपास खेत में काम कर रहे लोग दौड़े तो देखा कि मां-बेटी घायल हालत में पड़ी हुई है।

नदी जाने के दौरान हाथी ने किया हमला

इस घटना की जानकारी गांव के लोगों को मिली तो ग्रामीणोंं ने इसकी सूचना पुलिस व वन विभाग टीम को दी. इसके साथ ही लोगों ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल घायलों का उपचार जारी है. बीट फॉरेस्ट ऑफिसर अविनाश शर्मा ने बताया कि घायल पाहनी बाई अपनी बेटी सविता कुमारी के साथ घर के बाड़ी में शौचालय होने के बावजूद नदी की ओर जा रही थी. इस दौरान हाथी ने उन पर हमला कर घायल कर दिया।

विभाग द्वारा हाथी विचरण क्षेत्रों में अलर्ट जारी

एसडीएम फरसाबहार शवाब खान को इस घटना की जानकारी मिली तो घायलों के इलाज के लिए एंबुलेंस भेजकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से लगातार हाथियों का आतंक जारी है. अभी भी गांव क्षेत्र में 17 जंगली हाथी है जिसमें 7 हाथियों का एक दल और 2-2 हाथियों 4 दल विचरण कर रहा है. दो अन्य हाथी अलग-अलग घूम रहे हैं. वन विभाग द्वारा हाथी विचरण क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया है. आबादी क्षेत्र में हाथियों के द्वारा किये गए नुकसान पर मुआवजा प्रकरण तैयार की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news