Tuesday, October 22, 2024

Chhattisgarh : बेमेतरा में बारिश से हाल-बेहाल, कई गांवो का टूटा संपर्क

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. इसी बीच बेमतरा जिले में भारी बारिश होने के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. जिले के कई गांव व शहर के सड़कें जलमग्न हो गई है. जिस कारण नदी व नाले किनारे बसे दर्जनों गांव का संपर्क टूट गया है. हालांकि पुलिस व प्रशासन द्वारा रेस्क्यू अभियान जारी है।

शिवनाथ नदी पर बह रहा है 7-8 फीट पानी

बेमतरा जिले में लगातार दो दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. बारिश की पानी सड़क पर जमा हो गई है. सड़क पर आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, सड़क पर पानी भर जाने से लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि सड़क कहां है. बाढ़ जैसी स्थिति देखते हुए पुलिस- प्रशासन ने कई सड़क को बंद कर दिया है. जिले के नांदघाट से तारपोंगी रोड बंद है. वहीं पुलिस चौकी मारो क्षेत्र के अंतर्गत अमलडीहा घाट शिवनाथ नदी के ऊपर लगभग 7-8 पानी बह रहा है।

Chhattisgarh: Weather patterns changed in Raipur, roads turned into ponds due to heavy rains
Chhattisgarh: Weather patterns changed in Raipur, roads turned into ponds due to heavy rains

कलेक्टर ने लोगों से की अपील

जिले में बाढ़ जैसी स्थिति होने के कारण लोगों की सुरक्षा को देखते हुए बेमेतरा जिलाधिकारी पीएमस एल्मा ने सभी अधिकारियों को राहत कार्य पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंन क्षेत्र वासियों से अपील की है कि नदी-नालों, पुराने पुल-पुलिया आदि को पार करते समय सावधानी बरतें। इसके साथ ही कलेक्टर ने कहा कि जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 7824-222103 में बाढ़ की जानकारी दें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news