Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh : ओम माथुर ने की परिवर्तन रथ की पूजा-अर्चना, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ ही महीने बाकी हैं. इसे लेकर अभी से ही प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा में 12 सितंबर को और जशपुर में 16 सितंबर को निकाली जाएगी। बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के लिए आज राजधानी रायपुर से रथ रवाना हुआ।

हरी झंडी दिखाकर रथ को किया रवाना

इस दौरान भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने प्रदेश भाजपा दफ्तर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर डूमरतराई से हिंदू विधि-विधान से पूजा-पाठ और मंत्रोच्चारण करने के बाद रथ रवाना किया। बीजेपी की दो परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी। पहला यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा जिला से जबकि दूसरी यात्रा 16 सितंबर जशपुर से निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि आज रायपुर स्थित पार्टी कार्यालय से प्रदेश प्रभारी माथुर, भाजपा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जाम्वाल, संगठन महामंत्री पवन साय के साथ -साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

12 सितंबर को दंतेवाड़ा से निकलेगी यात्रा

भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान कहा कि आगामी चुुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह से तैयारी में लग गई है। बाजेपी 90 की 90 सीटों को टारगेट करके अपना चुनावी प्रचार-प्रसार कार्यक्रम शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि 12 और 16 सितंबर को दो परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी। 12 तारीख को दंतेवाड़ा जिला से और 16 सितंबर को जशपुर से पार्टी की परिवर्तन यात्रा शुरू होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा जन जागरण के लिए, जन-जन तक पहुंचने के लिए, लाभार्थियों के सम्मेलन करने के लिए, केंद्रीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए और कांग्रेस की भूपेश सरकार भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए निकाली जा रही है. यह परिवर्तन यात्रा से निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ में एक नया इतिहास रचने वाली है।

नेता रथ में सवार होकर करेंगे सफर

आपको बता दें, बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में पार्टी के नेता रथ में सवार होकर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से गीदम तक सफर करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता के सफर के लिए रथ पूरी तरह से हाईटेक सुविधाओं से लैस कर तैयार किया गया है. रथ के साथ-साथ एलईडी स्क्रीन (LED Screen) वाले प्रचार वाहन भी तैयार किए गए हैं। परिवर्तन यात्रा के दौरान भाजपा कांग्रेस की भूपेश सरकार के खिलाफ आरोप पत्र भी घुमाने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि 108 पेज का आरोप पत्र का सारांश पत्रक भी प्रदेश के लोगों को बांटा जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news