Thursday, October 24, 2024

Chhattisgarh: कांग्रेस ने जारी किया भाजपा के खिलाफ काला चिट्ठा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले दोनों ही राष्ट्रीय पार्टी यानी कांग्रेस और भाजपा जमकर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा के खिलाफ 212 बिन्दुओं में आरोप पत्र जारी कर दिया. कांग्रेस ने इसे भाजपा का काला चिठ्‌ठा नाम दिया है. इसमें केंद्र की मोदी सरकार के साथ ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सरकार पर भी कांग्रेस ने निशाना साधा है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि हम भाजपा का काला चिट्ठा जारी कर रहे हैं. भाजपा की ओर से भी शनिवार को भूपेश सरकार के खिलाफ गृहमंत्री अमित शाह आरोप पत्र जारी करेंगे।

मंत्रिमंडल पर लगाया घोटाला करने का आरोप

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 15 साल तक शासन करने वाली रमन सिंह सरकार और उनके मंत्रिमंडल पर घोटाला करने का आरोप लगाया है. इसके लिए बाकायदा 34 पाॅइंट में इन घोटालों की एक लिस्ट भी जारी की गई है. जिसमें 36000 करोड़ का नान घोटाला, पनामा पेपर घोटाला, मोवा धान घोटाला,कुनकुरी चावल घोटाला, आंख फोड़वा कांड जिसमें नकली दवाओं से लोगो की आंखों की रोशनी चली गयी, गर्भाश्य कांड स्मार्ट कार्ड के लिये महिलाओं के गर्भाशय निकाल लिये, तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर थे. नसबंदी कांड नसबंदी कांड में महिलाओं पर नकली दवाओं का प्रयोग किया, डीकेएस घोटाला,शिवरतन शर्मा के भतीजे द्वारा किया गया धान परिवहन घोटाला, शासकीय भूमि का कब्जा, पोरा बाई कांड, तत्कालीन शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी की जगह कोई और महिला बैठी परीक्षा देने, फर्नीचर घोटाला विज्ञान उपकरण खरीदी में घोटाला, 4400 करोड़ का आबकारी घोटाला, 1667 करोड़ गोशाला के नाम पर चारा, दवाई एवं निर्माण में किया घोटाला, बीज निगम में दवाइयों, बीज एवं कृषि यंत्रों की खरीदी में किया गया घोटाला, स्टेट वेयर हाउस के गोदामों के निर्माण में घोटाला, स्वास्थ्य विभाग में मल्टी विटामिन सिरप में घोटाला, जमीन घोटाला, झलकी घोटाला, परिवहन चेक पोस्ट पर घोटाला, मोबाइल खरीदी में घोटाला,बारदाना घोटाला, भदौरा जमीन घोटाला, पुष्प स्टील घोटाला, चौबे कालोनी जमीन घोटाला, इंदिरा प्रियदर्शनी बैंक घोटाला, राजधानी का स्काई वाक घोटाला, एक्सप्रेस वे घोटाला, बिलासपुर सकरी बाइपास घोटाला, 300 करोड़ का तेंदुपत्ता खरीदी घोटाला, चिट-फंड घोटाला और रतन जोत घोटाला शामिल है।

केंद्रीय गृहमंत्री कांग्रेस के खिलाफ करेंगे आरोप पत्र जारी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे. बीजेपी के आरोप पत्र में केंद्र सरकार की जिन योजनाओं का प्रदेश में सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं हुआ, उन्हें बड़ा मुद्दा बना रही है. इसमें पीएम आवास, आयुष्मान कार्ड जैसी कई योजनाओं को शामिल किया गया है, इसके अलावा भ्रष्टाचार भी बड़ा मुद्दा होगा, कोल घोटाले, शराब, सट्टे की कार्रवाई, पीएससी और व्यापमं भर्ती के आरोपों के सहारे कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news