Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: भूकंप के झटके से हिली छत्तीसगढ़ की धरती, लोगों में दहशत का माहौल

रायपुर। सोमवार रात उत्तरी छत्तीसगढ़ यानी अंबिकापुर में करीब आधे घंटे के अंदर भूकंप के दो झटके लोगों ने महसूस किए. आज रात 8:04 बजे अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ जमीन हिलने लगी. जिसके बाद कुछ देर के लिए यहां लोग दशहत में आ गए।

शहर और बाजार में मची अफरातफरी

बताया जा रहा है कि भूकंप के करीब 4 से 5 सेकेंड तक भूकंप का असर रहा. इससे लोग घबराकर अपने-अपने घरों, दुकान एवं आवासीय परिसर से बाहर निकल आए. इतना ही नहीं काफी देर तक शहर और बाजार में अफरातफरी की स्थिति बनी रही।

रिक्टर पैमाने पर 3.8 थी भूकंप की तीव्रता

जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र बिंदु अंबिकापुर से करीब 9 किमी दूर कल्याणपुर के पास था. इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.8 बताई गई है. सरगुजा के अधिकांश इलाके सहित सूरजपुर और कोरिया जिले में भूकंप का असर लोगों ने महसूस किया। बता दें कि इस साल सरगुजा संभाग के कई इलाकों में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के डर से लोग घर, दुकान व कालोनी के अंदर से बाहर भागकर सड़क पर निकल गए. काफी देर तक लोगों का जमावड़ा घरों के बाहर सड़कों पर लगा रहा।

मंदिर और कई भवनों में आई दरारे

मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के डर के मारे लोग जल्दी घरों के अंदर नहीं जा रहे थे. इस बीच खबर आई है कि भूकंप आने की वजह से शहर के कुछ स्थानों पर भवनों में दरार भी आई है। शहर के स्कूल रोड स्थित एक मंदिर में भी भूकंप के तेज झटके से दरार आ गई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news