Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: विधानसभा चुनाव की टिकट पाने के लिए कांग्रेस नेताओं में मची होड़, दावेदारों की लंबी लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की टिकट पाने के लिए कांग्रेस नेताओं में होड़ मची हुई है. इन सबके बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल और विधायक गुलाब कमरो की सीट से ये अकेले दावेदार हैं. इनकी सीट से किसी अन्य नेता ने आवेदन नहीं किया है. वहीं कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे की सीट से एक अन्य नेता द्वारा आवेदन की बात सामने आ रही है।

अंबिकापुर से 100 लोगों ने किया आवेदन

वहीं डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की सीट अंबिकापुर से 100 लोगों ने आवेदन ​किया है. टीएस बाबा की तरह ही सभी मंत्रियों की सीट से कई दावेदार सामने आए हैं. रायपुर जिले की सात सीटों में 145 दावेदार मैदान में आ गए इसी तरह बिलासपुर जिले की सीट से 345, दु​र्ग जिले में 300 से ज्यादा दावेदार मैदान में हैं. इसमें से अकेले वैशालीनगर से 71 लोगों ने आवेदन किया है।

अंबिका मरकाम समेत कुल 27 दावेदारों ने किया आवेदन

सिहावा विधायक लक्ष्मी ध्रुव के साथ उनके पति लखनलाल ध्रुव ने आवेदन जमा किया है, यहां पर पूर्व विधायक अंबिका मरकाम समेत कुल 27 दावेदारों ने आवेदन किया है. दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा और उनके पुत्र छबिन्द्र कर्मा ने दावेदारी पेश की है. कटघोरा से जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला कंवर और उनके पति छत्रपाल सिंह ने आवेदन किया है. वहीं रामपुर सीट से पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर तथा उनके पुत्र मोहिंदर सिंह ने दावेदारी पेश की है. चिरमिरी से चंद्रप्रकाश मित्तल ने अपने पुत्र अर्पित मित्तल के साथ आवेदन किया है।

Sihawa MLA Laxmi Dhruv
Sihawa MLA Laxmi Dhruv

कांग्रेस के दावेदारों की लिस्ट

आरंग में मंत्री शिव डहरिया के साथ 10 दावेदार, वनमंत्री मोहम्मद अकबर के साथ 7 ने किए आवेदन, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के सामने 5 दावेदार, दुर्ग ग्रामीण में ताम्रध्वज के साथ 12 से अधिक दावेदार, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के सामने 15 से अधिक दावेदार, महिला एवं बाल विकास मंत्री भेडिया के सामने 6 दावेदार, इसके अलावा PHE मंत्री गुरु रुद्रकुमार के सामने 26 दावेदारों का नाम सामने आया है।

5 नामों का पैनल जिलों में भेजे जाएंगे

ब्लॉकों में आए आवेदनों की स्क्रूटनी करके पांच नामों के पैनल के साथ सभी आवेदन जिलों में भेजे जाएंगे, जिला कांग्रेस इनमें से तीन नाम की सूची बनाकर सभी आवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी यानी PCC भेजेगी, PCC में चुनाव समिति की बैठक के बाद सिंगल नाम और जहां विवाद की स्थि​ति होगी वहां पर दो-दो लोगों के नाम आला कमान को भेजे जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news