Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: CM भूपेश ने किया बड़ा ऐलान, प्रदेश के हर विकास खण्ड में बनेगा मॉडल जैतखाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल मिनीमाता की पुण्यतिथि पर रायपुर पहुंचे। उन्होंने वहां आयोजित कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सतनामी समाज बहुल प्रत्येक विकासखण्ड में मॉडल जैतखाम का निर्माण किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान सामाजिक उत्थान की दिशा में उत्कृष्ट काम करने वाले सतनामी समाज के 11 महिलाओं को सम्मानित भी किया गय़ा।

उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता

पूर्व सांसद मिनीमाता की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए सीएम ने कहा कि भेदभाव, अत्याचार और शोषण से मु्क्त एवं समतामूलक समाज के निर्माण में मिनीमाता का योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मिनीमाता छत्तीसगढ़ की पहली महिला थी. जो सांसद बनी थी. वे सारंगढ़, जांजगीर और महासमुंद से साल 1952 से 1972 तक सांसद रही।

सपनों के छत्तीसगढ़ बनाने का प्रयास- सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मिनीमाता जिस प्रकार से समाज के निर्माण का सपना देख रही थीं, वास्तव में वह हर सपना छत्तीसगढ़ का था. पिछले करीब पांच सालों से हम सभी लोग मिलकर हमारी पुरखिन मिनीमाता और हमारे तमाम पुरखों के सपनों के छत्तीसगढ़ का निर्माण करने के लिए लगातार बेहतर से बेहतर कार्य कर रहे हैं. आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम ने अकादमी के नवनिर्वाचित सदस्यों को पद और कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने अकादमी के साहित्य प्रकाशन का विमोचन भी किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news