Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ः पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर युवक की हत्या

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. बता दें कि नक्सलियों ने मंगलवार की रात एक युवक को धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दिया. यह घटना सुकमा गांव की है. इसके अलावा नारायणपुर में माओवादियों ने एक युवक का गला दबाकर कर मौत के घाट उतार दिया. युवक की पहचान पूर्व सरपंच रामजी दोदी के रुप में की गई है. बताया जा रहा है कि पूर्व सरपंच मंदिर से वापस घर जा रहे थे. तभी माओवादी ने उन्हें हथियार दिखा कर कुछ दूर ले गए और गला दबाकर मार डाला. इसके बाद शव को उसके घरवालों को सौंप दिया और वहां से फरार हो गए. वहीं परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. यह मामला धनोरा थाना की है।

गला दबाकर मार डाला

पुलिस अधिक्षक पुष्कर शर्मा ने कहा, मंगलवार की रात पूर्व सरपंच रामजी दोदी अपने गांव झारा में ही थे. तभी रात करीब 10 बजे चार नक्सली हाथ में हथियार लेकर गांव में पहुंचे थे. इसके बाद ये सभी रामजी के घर पर पहुंचे और उसके बारे में पूछे, तो घरवालों ने एक रिश्तेदार के घर जाने की बात कहा. इसके बाद उन्होंने रामजी के भतीजे को पकड़ लिया और अपने साथ जंगल में ले जाने लगे. इसी दौरान रास्ते में आ रहें रामजी को भी पकड़ लिया और अपने साथ जंगल लेकर गया. जहां पहले से बीस से अधिक माओवादी मौजूद थे. इसके बाद रामजी पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर पहले धारादार हथियार से मारकर घायल किया, फिर गला दबाकर मार दिया।

धमकी भरी चेतावनी

माओवादियों ने मृतक के भतीजे को बोला कि शव ले जाओ और एक पर्ची भी फेंककर वहां से भाग निकले. पर्ची में लिखा था कि पुलिस मुखबिरी के वजह से पूर्व सरपंच रामजी दोदी की हत्या करने की सजा हुई थी. इसके साथ ही आसपास के लोगों को भी पुलिस मुखबिरी करने पर धमकी भरी चेतावनी लिखी हुई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news