Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढः सुकमा में 7 महिला सहित 22 नक्सलियों ने किया सरेंडर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे है. इसी बीच शनिवार को सुकमा जिले में डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. बता दें, जिले में सुरक्षा बलों के “पुना नर्कोम अभियान” से प्रभावित होकर 22 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. जिसमें 7 महिला शामिल है।

सात महिला नक्सली भी शामिल

जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के कैम्प डब्बाकोंटा थाना चिंतागुफा में जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ (CRPF) अफसरों के सामने 22 नक्सलियों ने बिना हथियार के आत्मसमर्पण किया है. सरेंडर करने वालों में सात महिला नक्सली शामिल है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ नक्सलवाद उन्मूलन नीति के तहत विश्वास, विकास और सुरक्षा की भावना एवं सुकमा जिला सुरक्षा बल द्वारा चलाये जा रहे “पुना नर्कोंंम अभियान” से प्रभावित होकर लोगों ने सरेंडर किया है।

नगद राशी और सुविधाएं दिए जाएंगे

मिली जानकारी के मुताबिक सभी आत्मसमर्पित माओवादियों को शासन के पुनर्वास नीति के जरिए मदद के रूप नगद राशी और अन्य सुविधाएं दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए प्रोत्साहित कराने में डीआरजी (DRG), कोरबा वाहिनी 202 और 50 वाहिनी सीआरपीएफ (CRPF) का संयुक्त प्रयास रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news