Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: राहुल गांधी को राहत मिलने पर बोले सीएम भूपेश बघेल- यह इंडिया की जीत है

रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को शुक्रवार को सर्वोच न्यायालय से बड़ी राहत मिली है. मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के दोष सिद्धि तक सजा पर रोक लगा दी है।

सीएम ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोर्ट से मिली राहत को सत्य की जीत करार दिया है. उन्होंने मोदी सरनेम मानहानि मामले में शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत किया है. इसके साथ ही सीएम ने ट्वीट कर कहा कि अंधकार चाहे भारी हो और समंदर पार हो, सदा उजाला विजित हुआ है, अगर सत्य आधार हो. इसके आगे लिखा कि श्री राहुल गांधी जी की सजा पर रोक का सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का पूरा भारत स्वागत करता है. सत्यमेव जयते! यह इंडिया की जीत है।

हाईकोर्ट को दी थी चुनौती

आपकों बता दें, कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व अध्य़क्ष राहुल गांधी ने गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी थी. न्यायालय ने आपराधिक मानहानी मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

कोर्ट ने सुनाई थी 2 साल की सजा

राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 को चुनावी रैली के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन आखिर क्यों है? इसके आगे उन्होंने कहा कि सभी चोरों के सरनेम मोदी ही क्यों होते हैं? आपकों बता दें, राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ धारा 499, 500 के तहत आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था, जिसपर सूरत न्यायालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो वर्ष की सजा सुनाई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news