Wednesday, October 23, 2024

Chhattisgarh: बस्तर में पहली बार जवान के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर, दिल्ली एम्स में होगा उपचार

रायपुर। बस्तर अंचल के बीजापुर जिले में पहली बार सोमवार को एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. इसके लिए शहर में करीब आधे घंटे के लिए ट्रैफिक को रोक दिया गया. बता दें, बीजापुर में पोस्टेड CRPF-153 का जवान मलेरिया की चपेट में है. इस समय जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है।

26 जुलाई को बिगड़ी जवान की तबियत

जानकारी के अनुसार बस्तर में पोस्टेड सीआरपीएफ का जवान एकन राय की तबीयत अचानक 26 जुलाई को बिगडी, इसके बाद उसे जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया. लेकिन दो दिनों तक उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. इसके बाद उसे 28 जुलाई को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था. लेकिन मेडिकल कॉलेज में जवान की हालत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

जवान को नई दिल्ली एम्स भेजा

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने एकन की हालत को देखते हुए उसे एयरलिफ्ट करने का फैसला किया. ताकि जवान के बेहतर इलाज के लिए जल्द से जल्द दिल्ली एम्स भेजा जा सके. इसलिए बस्तर शहर में सोमवार को जवान को एयरलिफ्ट करने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. आपकों बता दें कि ग्रीन कॉरिडोर में कुछ देर तक शहर में पूरी यातायात को रोक दिया जाता है. मेडिकल कॉलेज जगदलपुर से लेकर एयरपोर्ट तक कॉरिडोर में ट्रैफिक को करीब आधे घंटे के लिए रोका गया. ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जवान को नई दिल्ली एम्स भेजा गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news