Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़: सरगुजा में बाघ ने किया हमला, दो की मौत, एक घायल

रायपुर। सरगुजा में बाघ का आतंक से ग्रामीणों में दहशत बरकरार है. इस बार बाघ ने सूरजपुर इलाके में तीन लोगों पर हमला बोला है. जिससे दो युवको की मौत हो गई है जबकि एक युवक घायल हुआ है. बाघ ने हमला करने के बाद भी एक युवक कोअपने पैर के पंजे से कुछ देर तक दबाए रखा था. इसी कारण उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इसके बाद युवक के साथियों ने बाघ पर धारदार हथियार से वार किया. यह घटना ओडगी इलाका की है।

साथियों पर भी किया हमला

जानकारी के अनुसार सबसे पहले बाघ ने समय लाल नामक युवक को अपने पंजे से दबाया था. जहां समय के साथी ने उसे छुड़ाने का प्रयास किया. तभी बाघ ने उसके साथियों पर भी हमला किया. वहीं कैलाश नामक युवक के बॉडी से मांस नोच दिया. ये देख वहां मौजूद लोगों ने बाघ पर कुल्हाड़ी से हमला किया लेकिन उसे कुछ प्रभाव नहीं पड़ा. इसके बाद भी बाघ ने कैलाश और समय को पंजे से नहीं छोड़ा. तब तक दोनों युवकों ने दम तोड़ दिया था।

लकड़ी बीनने गए थे युवक

रिपोर्ट के मुताबिक, समय लाल (उम्र 32 साल) और कैलाश सिंह ( उम्र 35 साल) और राय सिंह (उम्र 30 साल) ये तीनों कालांंमाजन गांव के रहने वाले हैं. ये सभी युवको ने जंगल के तरफ लकड़ी बीनने सोमवार सुबह के समय गए थे. तभी वहां अचानक एक बाघ आया और तीनों पर हमला बोल दिया. जिसमें दो युवकों की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक घायल हो गया. हमले की सूचना पाकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और घायल युवक को अस्पताल में ले गया. जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत देखकर बेहतर इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news