Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ः डिप्टी सीएम ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, शाह को बना दें पीएम

रायपुर। मणिपुर हिंसा मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं तो गृहमंत्री अमित शाह को पीएम बना दें।

मणिपुर की घटना का जवाबदेह कौन?- सिंहदेव

मणिपुर की घटना को लेकर सभी विपक्षी दल केन्द्र सरकार के खिलाफ है. बता दें, विपक्षी दल चाहते हैं कि मणिपुर हिंसा मामले में देश के पीएम मोदी संसद में बयान दें. लेकिन पीएम कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है. मणिपुर मुद्दे पर चर्चा में मदद के लिए गृहमंत्री अमित शाह द्वारा विपक्ष को पत्र लिखने के बाद छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा, “कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. वहां के महिलाओं के साथ अत्याचार, क्रूर और अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है. इस घटना की एफआइआर होने के ढाई महीने बाद अगर कार्रवाई शुरू की जाती है, तो इसका जवाबदेह कौन है?”

शाह को बना दें पीएम – डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर कहा कि मणिपुर की घटना पर संसद को संबोधित करना प्रधानमंत्री की ज़िम्मेदारी है. इसके साथ ही देश के लिए जवाबदेही भी है. उन्होंने कहा कि उसे इग्नोर करना, उससे ध्यान भटकाना राष्ट्र के प्रमुख के लिए बेहद शर्मनाक है. बता दें कि कुछ दिन पहले भी मणिपुर में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर सिंहदेव प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साध चुके हैं. इससे पहले भी डिप्टी सीएम सिंहदेव ने ट्वीट कर कहा था, “मणिपुर से आ रही तस्वीर और वीडियो बेहद चौंकाने वाले और बहुत ही दर्दनाक हैं. मणिपुर मामले को लेकर पीएम मोदी ने अभी तक कुछ भी नहीं बोला है.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के सीनियर नेता और गृहमंत्री अमित शाह दोनों को मणिपुर की घटना के बारे अच्छी तरह जानते होंगे। अगर पीएम मोदी इसकी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं तो ऐसी स्थिती में अमित शाह को प्रधानमंत्री बना दें. कम से कम इस घटना पर अमित शाह कुछ तो बोल सकते हैं।

सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया- सिंहदेव

उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, यह आश्चर्यजनक है कि बीजेपी सरकार ने मूकदर्शक बने रहना क्यों चुना, देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए कुछ भी नहीं किया. गौरतलब है कि बीजेपी शासित मणिपुर में मैतई जनजाति और कुकी के बीच हिंसा का दौर चल रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news