Thursday, September 19, 2024

CG News: आम आदमी पार्टी ने कृषि मंत्री के आवास को घेरा, जमकर की नारेबाजी

रायपुर। इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले है. इस लेकर अभी से ही सभी राजनीतिक दल एक्टिव हो गए हैं. बता दें, गुरुवार को प्रदेश के आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं और मांगों को लेकर कृषि मंत्री ताम्रध्वज साहू के आवास का घेराव किया। इसके साथ ही कार्यकर्ता और किसानों ने मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सरकार के रवैया से किसान परेशान- कोमल

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भूपेश सरकार के निरंकुश रवैये से छत्तीसगढ़ के किसान त्रस्त हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को नकली और मिलावटी खाद बीज की लूट से बचाने के लिए सरकार तुरंत पहल करे. इसके साथ खरीफ फसल के लिए बीज और खाद की पर्याप्त व्यवस्था करे. अध्यक्ष कोमल ने कहा कि भूपेश सरकार को चाहिए कि प्रदेश में मानसून से पहले किसानों को पर्याप्त मात्रा में बीज और खाद उपलब्ध कराए, ताकि मानसून आने के बाद किसानों को धान के बीज और खाद के लिए परेशान ना होना पड़े।

बीज के लिए भटक रहे किसान

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश भर के किसान बीज और खाद के लिए भटक रहे हैं. लेकिन यहां की सरकार किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस तरह के निरंकुश रवैये से प्रदेश के किसान त्रस्त हैं. किसान अपनी खेती के लिए धान, मूंगफली, बाजरा, ज्वार, मक्का, सोयाबीन, मूंग आदि के बीज के लिए दौड़ रहें हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी खरीद केंद्रों पर जो थोड़ा बहुत बीज पहुंचाया है, वह किसानों के ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर है. क्षेत्र के जो भी प्रभावशाली किसान हैं, उन सभी के बीच बंट कर रह जायेगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news