Saturday, September 21, 2024

CG News: चुनाव से पहले सदन में हंगामा जारी, विपक्ष ने कई मुद्दों पर उठाए सवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन यानी बुधवार को भी सदन में जमकर हंगामा हुआ. बता दें, सदन में प्रश्नकाल के वक्त सबसे पहले युवाओं के नग्न प्रदर्शन पर बहुत ही ज्यादा बहस हुई. इसके बाद शराब घोटाला और बेरोजगारी जैसे अन्य कई मुद्दों पर भी जमकर हंगामा हुआ।

विपक्ष ने कई मुद्दों पर उठाए सवाल

जानकारी के अनुसार सदन में आज प्रदेश में बढ़ी बेरोजगारी को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने सवाल खड़ा किया। जिस पर करीब आधे घंटे से अधिक देर तक बहस की गई है. इसके बाद विपक्ष ने शराब घोटाला और बेरोगारी, शराब बंदी जैसे कई मुद्दों पर सवाल किए है।

पूरे प्रदेश को किया शर्मसार- बीजेपी

इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि यह राजधानी समेत पूरे प्रदेश को शर्मसार करने वाला मामला है. लेकिन अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिरकार ऐसी स्थिति छत्तीसगढ़ में क्यों बनी. इसके बाद इस मामले पर कांग्रेस मंत्री शिव डहरिया ने पलटवार करते हुए कहा कि यह पाप भाजपा के द्वारा किया हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन में फर्जी नियुक्ति की, भाजपा अपने 15 साल के कार्यकाल में कई तरह के फर्जी काम किए।

प्रदर्शनकारियों को जेल से रिहा किया जाए- धर्मजीत सिंह

कांग्रेस मंत्री शिव डहरिया के बयान के बाद सदन में उपस्थित भाजपा नेताओं ने भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इस मामले में दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करना चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि प्रदर्शनकारी युवाओं पर सरकार कार्रवाई करने लगे. इसके साथ ही उन्होंने भूपेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार युवाओं को इतना ज्यादा मजबूर कर दिया कि प्रदेश के युवा को नग्न प्रदर्शन करना पड़ गया. जिस कारण हम सभी के साथ पूरे प्रदेशवासी शर्मसार हुए हैं. इसके बाद इस मामले में धर्मजीत सिंह ने कहा कि जितना जल्दी हो सके सबसे पहले सभी प्रदर्शनकारियों को तुरंत जेल से रिहा किया जाए. इसके बाद एक हाई पावर कमेटी गठन कर अच्छी तरह से जांच कराया जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news