Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः सेना में नौकरी का झांसा देकर बनाया बंधक, किया अप्राकृतिक कृत्य

रायपुर। देश में नौकरी का झांसा देकर लोगों से ठगी करने का मामला दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इसी तरह का एक घटना अंबिकापुर से सामने आया है. जहां एक व्यक्ति से एक युवक ने अपने आप को सेना का अधिकारी बताकर नौकरी का झांसा दिया. जहां उसे एक होटल में ले जाकर अप्राकृतिक कृत्य किया. वहीं, उसे शराब पिलाकर करीब बारह हजार की ठगी भी कर ली।

क्रशर प्लांट में काम करता था पीड़ित

जानकारी के अनुसार यूपी के सोनभद्र जिले के बभनी क्षेत्र के एक युवक सिकंदराबाद में क्रशर प्लांट में काम करता था. शुक्रवार को प्लांट से छुट्टी लेकर वह घर जाने के लिए अंबिकापुर पहुंचा था. रात में सोनभद्र जाने के लिए कोई साधन नही था. इसलिए उसे बस स्टैंड में ही रात को रुकना पड़ा. उसी रात में बस पकड़ने के बहाने वहां पर एक व्यक्ति पहुंचा. इसी दौरान दोनों में बात-विचार होने लगा और दोनों मे मित्रता हो गया. तभी वो व्यक्ति अपने आप सेना का अधिकारी बताया और सेना में नौकरी लगवाने का बात भी कहा. नौकरी की बात सुनकर युवक उसके बहकावे में आ गया. इसके बाद उस व्यक्ति ने युवक को रात में रुकने के लिए पुराना बस स्टैंड के पास एक होटल में लेकर गया. वहां, उसने युवक को मित्रता के नाम पर जबरन शराब पिलाई और उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य भी किया. इसके बाद आरोपी ने युवक के मोबाइल से बारह हजार रुपये अपने खाते में भिजवा लिया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

अगली सुबह शनिवार को आरोपी कुछ देर के लिए होटल से बाहर आया. इसी दौरान युवक ने अपने मोबइल से फोन कर घरवालों को अपने साथ हुए घटना के बारे में बताया. इसके बाद परिजनों ने अंबिकापुर पहुंचकर पुलिस को पूरी घटना के बारे में बताया और सहायता मांगी. बस स्टैंड पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी अभिषेक पांडे के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने युवक के परिजनों के साथ होटल में छापा मारा. जहां टीम ने युवक को बंधक बनाने वाले आरोपी को हिरासत में कर लिया. आरोपी की पहचान ग्वालियर निवासी ओम प्रकाश गुप्ता (43 वर्षीय) के रूप में हुई है. दो दिन पहले वह अंबिकापुर आया था. आरोपी अंबिकापुर क्या काम से आया था, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने पीड़ित को मेडिकल जांच भी कराया है, जिसमें अप्राकृतिक कृत्य की भी जानकारी मिली है. पुलिस ने अप्राकृतिक कृत्य, बंधक बनाने और आईटी एक्ट की धाराओं के आधार पर धोखाधड़ी की धारा 363, 366, 377, 420 शिकायत दर्ज किया है, और मामले की छानबीन में जुटी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news