Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh News: रायगढ़ में जंगली हाथियों का आंतक जारी, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

रायपुर। रायगढ़ में एक बार फिर जंगली हाथियों का आतंक शुरू हो गया हैं. बता दें, पिछले एक हफ्ते में हाथियों ने गांव के दो लोगों पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। हाथियों के आतंक से जिले के आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल

जानकारी के अनुसार रायगढ़ के घरमजयगढ़ रेंज के निंगा बहरी गांव में जंगली हाथियों के लगातार हो रहे हमले से गांव के लोगों में डर का माहौल बना है. ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों के भय से अपने खेतों में काम करने के लिए नहीं जा पा रहे हैं. गांव के लोगों के अदंर इतना डर पैदा हो गया है कि कोई दूसरा काम भी नहीं कर पा रहे हैं. बताया जा रहा है कि गांव के दंपत्ति रोजाना की तरह खेत में डोरी बिनने के लिए गए हुए थे. इस दौरान सुबह लगभग 9 बजे जंगली हाथियों के झुंड वहां पहुंचे और उन पर हमला कर दिया।

वन विभाग ने लोगों से की अपील

बताया जा रहा है कि हाथियों के झुंड ने एतवार सिंह बरेठ को घेर कर पटक-पटक मार डाला। जबकि उसकी पत्नी किसी तरह जान बचाकर गांव की ओर भाग गई. महिला ने गांव के लोगों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद ग्रामीणों ने पूरे मामले की जानकारी वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम बार-बार गांव में जाकर लोगों से अपील कर रही है कि जंगल की तरफ जाने से बचे. उन्होंने बताया कि इस जंगल के आसपास लगभग सौ से अधिक जंगली हाथी झुंड बनाकर घूम रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news