Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh News: गवर्नर विश्वभूषण हरिचंदन की आत्मकथा ‘बैटल नॉट यटओवर’ का विमोचन, लोगों ने किया स्वागत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के गवर्नर विश्वभूषण हरिचंदन की तरफ से आज नई दिल्ली में लिखित आत्मकथा ‘बैटल नॉट यटओवर’ का विमोचन किया गया. इस बायोग्राफी में गवर्नर हरिचंदन के जीवन से संबंधित और उनके संघर्षों के बारे में शेयर किया गया है।

रिश्तेदारों और शुभचिंतकों की प्रेरणा से. . .

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि यह पुस्तक मेरे रिश्तेदारों और शुभचिंतकों की प्रेरणा से आप सभी के सामने आई है. उन्होंने आगे कहा कि वह अपने पिता परशुराम हरिचंदन की देशभक्ति से बहुत ही ज्यादा प्रेरित थे. उन्होंने कहा कि वो जीवन में जिस पद पर भी रहे, न्याय के लिए हमेशा काम किया।

गवर्नर का किया गया भव्य स्वागत

आपकों बता दें, राज्यपाल के पुस्तक में उनके राजनीतिक संघर्षों, आपातकाल के दौरान संघर्ष और ओडिसा के राजनीतिक परिदृश्य के अलावा लोगों के कल्याण के लिए मंत्री के रुप में उनकी तरफ से की गई पहल को प्रमुखता से बताया गया है. इस अवसर पर उच्चधिकारी के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ लोगों ने गवर्नर हरिचंदन का भव्य स्वागत किया गया।

इन लोगों ने किया संबोधित

इस सेमिनार को ओडिशा के पूर्व चीफ जस्टिस और सर्वोच्च न्यायालय के जस्टिस गोपाल गावड़े, ओडिशा हाईकोर्ट के जस्टिस विश्वनाथ रथ, भगवान जय सिंह, और श्रीनिवास राव, राष्ट्रीय कानून आयोग के अध्यक्ष ऋतुराज अवस्थी ने भी संबोधित किया। बताया जा रहा कि इस किताब को मूल रूप से उड़िया भाषा में लिखी गई. इस आत्मकथा का इंग्लिश में अनुवाद प्रसिद्ध लेखक और अकादमी पुरस्कार विजेता प्रोफेसर भगवान जय सिंह ने किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news