Saturday, September 21, 2024

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मंत्री बने मोहन मरकाम, कार्यक्रम में गवर्नर और CM भूपेश बघेल रहे मौजूद

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने शुक्रवार को राज्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्हेें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. बता दें, मरकाम को जहां भी जिस विभाग की जिम्मेदारी सौपी जाएगी, वहीं अन्य मंत्रियों के विभाग में भी फेरबदल करने की तैयारी है. राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल के अलावा विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मंत्री जयसिंह अग्रवाल, रविंद्र चौबे, पूर्व सांसद नंदकुमार साय, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, कवासी लखमा सहित कई विधायक मौजूद रहे।

मरकाम ने मंत्रियों से लिया आशीर्वाद

बता दें, इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे देखते हुए सभी राजनीतिक दलों में काफी फेरबदल देखा जा रहा है. कुछ दिन पहले बीजेपी ने अपने मंत्री में फेरबदल की थी. इसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने पार्टी के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम का कमान सौपा है. इसके बाद से कांग्रेस में नेता-मंत्री बदलने का सिलसिला लगातार जारी है. इसके बाद दीपक बैज को प्रदेशाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई और आज मोहन मरकाम को मंत्री बनाया गया है. शपथ लेने के बाद मोहन मरकाम ने मुख्यमंत्री सहित वरिष्ठ मंत्रियों से आशीर्वाद ली. राष्ट्रगान के बाद समारोह का समापन किया गया।

मरकाम को मिला मंत्री पद की जिम्मेदारी

मंत्री पद की कमान मिलने के बाद मोहन मरकाम ने कहा कि पहले उन्होंने करीब पौने पांच साल तक प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभाई, लेकिन आज से उन्हें छत्तीसगढ़ की जनता की सेवा के लिए मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक मरकाम को प्रेमसाय टेकाम के जगह पर मंत्रिमंडल में स्कूल शिक्षा विभाग का जिम्मा दिया जा सकता है. इसके अलावा डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को कुछ और नए विभाग की जिम्मेदारी दिए जा सकते है. फिलहाल में उपमुख्यमंत्री के पास स्वास्थ्य विभाग है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news