Monday, September 23, 2024

Chhattisgarh News: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बदलाव, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने दिया इस्तीफा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाला है. बता दें, जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं. प्रदेश की सियासत दिन-प्रतिदिन गरमाई जा रही है. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से हटा दिया दिया है. अब ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि मोहन मरकाम को कैबिनेट में स्थान मिल सकता है।

मोहन मरकाम मंत्री पद की लेंगे शपथ

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्शन मोड में आ गए हैं. दिन-प्रतिदिन कुछ न कुछ बदलाव देखने को मिल रहा है. बता दें, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. शुक्रवार को पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके धनेन्द्र साहू को मंत्री का प्रभार दिया जा सकता है. इस संबंध में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए संकेत भी दिए हैं. इसके आगे उन्होंने कहा, फिलहाल इंतजार कीजिए और आगे देखिए क्या होता है।

सत्यनरायण शर्मा को भी मिल सकता है मंत्री पद

बता दें, पीसीसी चीफ बदल जाने के बाद अब स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि पूर्व चीफ मोहन मरकाम को प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद उन्हें अब कैबिनट में स्थान मिलने की संभावना है. इनके अलावा अन्य नेता को मंत्री बनाए जाने की चर्चा की जा रही है, जिसमें सत्यनारायण शर्मा भी हो सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news