Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: रायपुर में PM मोदी के लिए 3 मंच तैयार, छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में होगा स्वागत

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रायपुर दौरे को लेकर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा, PM मोदी की सभा के लिए साइंस कॉलेज ग्राउंड रायपुर में पूरी तैयारी कर ली गई है. जनसभा के लिए 3 मंच बनाए जा रहे हैं. एक मुख्य मंच में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री के साथ प्रदेश के वरिष्ठ नेता बैठेंगे. दूसरा छोटा मंच में प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों, विधायकों और सांसदों के अलावा अन्य बड़े नेताओं के लिए तैयार किया जा रहा है. जबकि तीसरा सबसे छोटा मंच बनाया गया है, जिस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य गीत और परंपरा में….

पूर्व विधायक राजेश मूणत ने बताया कि पीएम मोदी के आगमन पर BJP महिला मोर्चा की पदाधिकारी और पार्टी के कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में PM मोदी का भव्य स्वागत करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य गीत और परंपरा के मुताबिक प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा. सभा स्थल के आसपास कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. ताकि सभा में जुटने वाले लाखों पर निगरानी रखा जा सके. जनसभा कार्यक्रम में वीआईपी (VIP), आम जनता और मीडिया (Media) को शामिल होने के लिए सभा स्थल पर 12 गेट बनाए जा रहे हैं. कड़ी जांच के बाद ही पंडाल में अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी।

2000 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात

आईजी (IG) अजय यादव ने बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि PM मोदी की सभा को लेकर लगातार बैठ ली जा रही है. रायपुर शहर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि PM कार्यक्रम में एसपीजी के साथ करीब 2000 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

सुरक्षा को लेकर डीजी ने ली बैठक

डीजीपी (DGP) अशोक जुनेजा ने पीएम मोदी के रायपुर दौरे के बारे मे बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए हैं. शुक्रवार को होने वाला पीएम के कार्यक्रम में सुरक्षा को लेकर डीजी (DG) ने आज बैठक ली. उन्होनें बताया कि सुरक्षा के लिए अलग-अलग जिलों से एडिशनल एसपी, डीएसपी रैंक के ऑफिसर को भी रायपुर बुलाया गया है. हेलीपेड के आसपास के जगहों पर 200 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. 1600 से अधिक पुलिस फोर्स कार्यक्रम स्थल के आसपास तैनात रहेंगे. इसके अलावा एयरपोर्ट, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर 50 से अधिक एसपीजी (SPG) के अधिकारी तैनात किए गए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news