Sunday, September 22, 2024

Chhattisgarh News: महिला की मौत पर नारेबाजी व जमकर हंगामा, आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में की तोड़फोड़

रायपुर। कांकेर जिलें में मंगलवार देर रात करीब 3 बजे एक प्राइवेट हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई है. इसके बाद महिला की मौत की खबर से परिजनों और आसपास के लोग आक्रोश में आ गए, वहीं गुस्साएं लोगों ने अस्पताल में घुसकर डॉक्टरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा करते हुए हॉस्पिटल में तोड़फोड़ कर दी है।

डॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी और तोड़फोड़

जिले में स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में कल देर रात प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई. जब डाक्टरों ने उसके परिजनों को महिला की मौत होने की सूचना दी तो वे भड़क गए. इसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी. मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण हास्पिटल पहुंच गए. वहीं महिला के परिजनों के साथ हास्पिटल के डॉक्टर और नर्सो के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इसी बीच आक्रोशित लोगों ने अस्पताल कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हॉस्पिटल में जमकर तोड़-फोड़ की है. हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया और लोगों को अपने-अपने घर जाने को कहा है।

नवजात को सरकारी अस्पताल में किया शिफ्ट

जानकारी के अनुसार शहर के एमजी वार्ड की रहने वाले नरगिस बानो को 27 जून को शाम करीब पांच बजे प्रसव पीड़ा होने पर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. इसके बाद रात करीब तीन बजे प्रसव पीड़ा होने पर चिकित्सक अरविंद वनकर को बुलाकर इलाज कराया गया. महिला ने देर रात एक बच्चे को जन्म दिया। लेकिन इसके कुछ ही देर महिला की तबीयत जरुरत से ज्यादा बिगड़ने लगी और उसने दम तोड़ दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच कमिटी गठित कर दी है. फिलहाल नवजात को भी सरकारी हॉस्पिटल में शिफ्ट कर देखभाल किया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news