Thursday, September 19, 2024

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश को लेकर येलो और रेड अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा कई जिलों में दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. बता दें, रविवार भोर से ही कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है. मौसम में अचानक बदलाव आने से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. प्रदेश में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

येलो और रेड अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पश्चिम मानसून की एंट्री दो दिन पहले ही चुकी है. बता दें, रविवार भोर से प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने बताया कि बारिश का ये सिलसिला आने वाले दो-तीन दिनों तक थमने वाला नहीं है. मौसम में अचानक बदलाव होने के कारण विभाग ने आने वाले 72 घंटों के लिए प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि आने वाले 48 घंटे के लिए सुकमा जिले के साथ-साथ आसपास के जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही विभाग ने लोगों के साथ-साथ प्रशासन को भी सतर्क रहने की अपील की है।

वज्रपात होने की संभावना

मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि आने वाले 72 घंटों में प्रदेश के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है. इसके अलावा कई जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है. जिसे देखते हुए विभाग द्वारा प्रदेश के कई जिलों में ऑरेज अलर्ट जारी किया गया है. आपकों बता दें कि सरगुजा संभाग के सभी जिलों के अलावा रायगढ़, जांजगीर और कोरबा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने सरगुजा, बलौदाबाज़ार, मुंगेली, कोरबा, बिलासपुर, रायपुर और जांजगीर जिले में तेज बारिश होने का अनुमान लगाया है. इसे देखते हुए विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि बलरामपुर, मुंगेली, कोरिया और रायगढ़ जिले में येलो अलर्ट जारी किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news